अब घर बैठे पाएं माँ वैष्णोदेवी का प्रसाद, बेहद आसान है प्रक्रिया

Sep 28 2020 04:07 PM
अब घर बैठे पाएं माँ वैष्णोदेवी का प्रसाद, बेहद आसान है प्रक्रिया

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से इस बार माता के भक्त मां वैष्णो देवी का दर्शन नहीं कर पा रहे हैं, किन्तु अब भक्तों को दुखी होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अब श्रद्धालु ऑनलाइन प्रसाद पा सकते हैं, ये प्रसाद पहले उनके नाम से मां के दरबार में चढ़ेगा और उसके बाद वो आपके घर भेज दिया जाएगा। दरअसल श्राइन बोर्ड और डाक विभाग के बीच एक अनुबंध हुआ है, जिसके तहत अब बड़ी सरलता से प्रसाद की होम डिलीवरी हो जाएगी।

दरअसल प्रसाद पैकेज की तीन श्रेणी हैं, 500 रुपये, 1100 और 2100 रुपये वाले इन प्रसाद पैकेज को श्राइन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट या टेलीफोनिक मोड के जरिए बुक किया जा सकता है, इस संबंध में जानकारी देते हुए माता वैष्णो देवी श्राइन के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष (CEO) रमेश कुमार जांगिड़ ने कहा कि बुकिंग हो जाने के बाद 72 घंटों के अंदर ही प्रसाद की पूजा की जाएगी और प्रसाद को स्पीड पोस्ट के जरिए श्रद्धालु के पास पहुंचाया जाएगा।

एक तरफ जहां, मां के प्रसाद की होम डिलेवरी शुरू हो गई है, वहीं बहुत जल्द सभी भक्तगण गुफा मंदिर का लाइव 'दर्शन' और लाइव हवन भी कर सकेंगे, क्योंकि श्राइन बोर्ड 17 अक्टूबर को एक मोबाइल एप लॉन्च कर रहा है, जिसके माध्यम से आपको दर्शन और हवन की सुविधा मिलेग। बता दें कि 17 अक्टूबर से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है।

शाहीनबाग़ मामले पर सुप्रीम कोर्ट की तल्ख़ टिप्पणी, कहा- प्रदर्शन के दौरान रोड ब्लॉक करना गैरकानूनी

इस हॉलीवुड स्टार ने जेम्स बॉन्ड के किरदार में बटौरी सुर्खियां

महात्मा गांधी के इन 5 आंदोलनों के कारण मिली भारत को आजादी