नव वर्ष पर वैष्णो देवी में बढ़ सकती है भीड़
नव वर्ष पर वैष्णो देवी में बढ़ सकती है भीड़
Share:

जम्मू: माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए हर साल करीब एक करोड़ श्रद्धालु आस्था के सैलाब में अपनी हाजरी लगाने जाते है, बारिश, बर्फ और कड़ाके की ठंड के बीच श्रद्धालुओं को दिक्कत जरूर होती है, लेकिन शेरावाली माता के प्रति आस्था कम नहीं होती. बता दे कि तीन साल के बाद जारी वर्ष में मां वैष्णो देवी की यात्रा में नया रिकार्ड कायम हुआ है. जारी वर्ष को समाप्त होने में कुछ दिन बाकी है लेकिन अब तक यात्रियों का आंकड़ा 80 लाख पार कर गया है. 

जिला आयुक्त ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि यात्रियों की संख्या नव वर्ष पर अगर अधिक हो जाएगी तो उसे कंट्रोल करने के लिए 50 हजार के बाद यात्रियों को यात्रा पर्ची नहीं दी जाएगी. वही श्राइन बोर्ड ने निर्णय लिया है कि अगर ऐसा होता है तो प्रतिदिन सिर्फ पचास हजार यात्रियों को ही भवन जाने की अनुमति दी जाएगी.

आपको बता दे कि वर्ष 2016 में यात्रा का आंकड़ा 7723721 रहा था, लेकिन इस वर्ष हालांकि कश्मीर में अशांति के साथ ही बार्डर पर कई घटनाएं हुईं पर इससे बेखौफ श्रद्धालु लगातार वैष्णोदेवी भवन पहुंचते रहे. बीते वर्ष के मुकाबले इस साल अब तक करीब 3 लाख अधिक श्रद्धालु वैष्णोदेवी भवन पहुंचे हैं. 

 

इस ऐप के जरिये सुखद होगी वैष्णो देवी यात्रा

लखनऊ से वैष्णो देवी तक चलेगी सीधी बस सेवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -