रातोंरात अमीर बनने के लिए बुद्ध पूर्णिमा पर करें यह छोटा सा काम

वैसे तो पूर्णिमा तिथि हर महीने आती है, लेकिन कुछ महीनों की पूर्णिमा बहुत ही खास एवं धन प्राप्ति के लिए अति लाभकारी होती है. ऐसे में आज की यानि 18 मई 2019 को वैशाख मास की पूर्णिमा इसी दिन भगवान बुद्ध जयंती बुद्ध पूर्णिमा भी मनाई जा रही है जो बहुत ख़ास है. कहते हैं इस दिन दान-पुण्य और धर्म-कर्म के अनेक कार्य करते हैं और इसे सत्य विनायक पूर्णिमा के नाम से भी पुकारा जाता है. वहीं ऐसा मानते हैं कि अगर कोई इस दिन इन सरल किंतु अचुक उपाय को एक बार कर लेता है, उनके जीवन में धन की वर्षा होने लगती है, उनकी 7 पीढ़ियों तक धन की कमी नहीं रहती और वह अमीर से कहीं ज्यादा अमीर बन जाता है. तो आइए जानते हैं आज अमीर बनने के उपायों को.

वैशाख पूर्णिमा के आसान उपाय -

1- आज के दिन आप अगर अपार धन की प्राप्ति के लिए पीपल के पेड़ के सामने कुछ मीठा चढ़ाकर जल अर्पित करके दीपक जलाएं, इससे आप धीरे-धीरे अमीर बन जाएंगे.

2- आज अगर आप सफल दाम्पत्य जीवन चाहते हैं तो पति-पत्नी दोनो मिलकर पूर्ण चन्द्रमा को गाय के दूध का अर्ध्य दें. कहा जाता है इससे दाम्पत्य जीवन में जीवन भर मधुरता होनी शुरू हो जाती है.

3- कहते हैं आज के दिन अगर किसी व्यक्ति को जीवन में धन सम्बन्धी समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो वह चंद्रोदय के समय पूरण चन्द्रमा को गाय के कच्चे दूध में चीनी और चावल मिलाकर इस मंत्र- "ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: चन्द्रमासे नम:" का उच्चारण करते हुये अर्घ्य दें इससे लाभ होगा.

4- कहते हैं वैशाख बुद्ध पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी के चित्र पर 11 कौड़ियां चढ़ाकर उन पर हल्दी से तिलक करना चाहिए और उसके अगले दिन सुबह सभी कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें, इस उपाय से घर में धन की कोई भी कमी जीवन भर नहीं रहेगी. धीरे-धीरे धन अपने आप आना शुरू हो जाएगा.

बुद्ध पूर्णिमा पर आस्था की डुबकी लगाने हरिद्वार पहुंचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु

आज है बुद्ध पूर्णिमा, इस तरह मनाते हैं बौद्ध धर्म के लोग

यहाँ जानिए बुद्ध पूर्णिमा का शुभ मुहूर्त और महत्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -