इस तरह से मिल रही है मुफ्त वैद्य चिकित्सा परामर्श

इस तरह से मिल रही है मुफ्त वैद्य चिकित्सा परामर्श

आयुष विभाग ने “वैद्य आप द्वार” योजना शुरू की, जिसके माध्यम से घर से लाइव वीडियो कॉल के माध्यम से मुफ्त आयुष चिकित्सा विशेषज्ञों से परामर्श किया जा सकता है। आयुष, आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी के तीन विषयों का योजना के तहत लाभ उठाया जा सकता है। एंड्रॉयड फोन पर Google Play store से AyushQure ऐप डाउनलोड करके नागरिक इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

आयुष राज्य मंत्री, श्री रामकिशोर कावरे ने इस योजना का लाभ उठाने के लिए, एंड्रॉइड फोन पर Google Play store से आयुषक््योर ऐप डाउनलोड करने के लिए 7 मई को योजना की शुरुआत की थी। विभाग का लक्ष्य आयुष स्वास्थ्य सेवा को अपने घर के आराम से आम लोगों के लिए सुलभ बनाना है। आज के सूचना प्रौद्योगिकी के युग में, टेलीमेडिसिन चिकित्सा विज्ञान और इंजीनियरिंग का एक समामेलन है।

यदि डॉक्टर द्वारा आवश्यक हो, तो परीक्षण के परिणाम भी अपलोड कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर केवल रोगी को अस्पताल में बुलाएगा। यह सुविधा दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले रोगियों के लिए कोरोना संकट काल में एक वरदान साबित होगी और जो आयुष स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं, वे अस्पतालों का दौरा नहीं कर सकते।

इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च

IRDAI द्वारा एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर 30 लाख का जुर्माना लगाने के बाद एसबीआई स्टॉक ट्रेड में आई कमी

लगातार बढ़ते जा रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, कई शहरों में 100 के पार हुआ दाम