बॉलीवुड के कई कलाकारों को अपनी उँगलियों पर नचा चुकीं है वैभवी मर्चेंट
बॉलीवुड के कई कलाकारों को अपनी उँगलियों पर नचा चुकीं है वैभवी मर्चेंट
Share:

वैभवी मर्चेंट आज बॉलीवुड में काम करने वाली सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर में से एक के रूप में पहचानी जाती है. बता दें आज (17 दिसंबर) वैभवी अपना जन्मदिन मना रही है. उन्होंने बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन गानों को कोरियोग्राफ करके खुद का नाम बनाने में कामयाबी हासिल कर ली. वह एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भी रह चुकी है. बता दें वैभवी का जन्म इंडियन मूवी  इंडस्ट्री के कोरियोग्राफर, बी हीरालाल की पोती के रूप में हुआ. वैभवी मर्चेंट ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान और ऐश्वर्या राय द्वारा अभिनीत मूवी 'हम दिल दे चुके सनम' के सांग 'ढोली तारो ढोल बाजे' से करी थी. जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए नेशनल फिल्म के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कई मूवीज के गानों को कोरियोग्राफ किया है और कई अभिनेत्रियों को अपनी उंगलियों पर नचाया है. जैसे उन्होंने मूवी लगान का 'ओ रे छोरी', रब ने बना दी जोड़ी का 'हौले हौले', दिल्ली 6 का 'मसकली' (सोनम कपूर), देवदास का 'बैरी पिया' (ऐश्वर्या राय), भारत का ऐथे आ (कटरीना कैफ) और सबकी पसंदीदा मूवी बंटी और बबली का 'कजरा रे.' वैभवी मर्चेंट को कई गानों के लिए कई पुरस्कार भी दिए जा चुके है. वैभवी मर्चेंट के फैंस उनको और उनके स्टेप्स को बहुत फॉलो करते हैं. उनके फैंस अपने लाइक्स और कमेंटस द्वारा प्यार देने से कभी नहीं चूकते. 

वैभवी मर्चेंट को जज के रूप में कई टेलीविजन डांस रियलिटी शो में भी कई बार देखा जा चुका है. वे नच बलिए 3, झलक दिखला जा (सीजन 3), जरा नच के दिखा 2, और जस्ट डांस जैसे कई शो को भी जज कर चुकी है. बता दें वैभवी ने वर्ष 2019 में सलमान खान की मूवी 'दबंग 3' का गाना 'मुन्ना बदनाम हुआ' को कोरियोग्राफ किया था. जिसको फैंस ने बेशुमार प्यार दिया और उस गाने के सिग्नेचर स्टेप को फॉलो भी किया.

रिलीज हुआ जॉन अब्राहम की फिल्म 'अटैक' का टीजर, जबरदस्त एक्शन में नजर आए एक्टर

हवाई यात्रा के दौरान एक दूसरे से अचानक मिले धर्मेंद्र और सचिन, अभिनेता बोले- 'मेरा प्यारा बेटा'

जानिए कब, कहां और कैसे होगा विक्की-कैटरीना का रिसेप्शन, मेहमानों के लिए होंगे ये नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -