केंद्र राज्यों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की इतनी डोज
केंद्र राज्यों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन की इतनी डोज
Share:

नई दिल्ली: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार ने राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को 30.54 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक प्रदान की हैं। मंत्रालय का विवरण है कि कुल 1,50,28,186 शेष और अप्रयुक्त COVID-19 वैक्सीन खुराक अब भी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं। भारत सरकार (मुफ्त चैनल) के माध्यम से और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से अब तक राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों को 30,54,32,450 टीके की खुराक दी जा चुकी है। मंत्रालय के शुक्रवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, इसमें से कुल खपत, अपव्यय सहित, 29,04,04,264 खुराक है।

इसके अलावा, टीके की 47,00,000 से अधिक खुराक पाइपलाइन में हैं और अगले तीन दिनों के भीतर राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को प्रदान की जाएंगी। टीकाकरण अभियान के सार्वभौमीकरण के नए चरण में, देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा उत्पादित किए जा रहे टीकों में से 75 प्रतिशत की खरीद और केंद्र द्वारा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आपूर्ति (मुफ्त) की जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूचित किया कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत प्रशासित कोविड-19 वैक्सीन खुराक की संचयी संख्या 30,79,48,744 है।

विक्की कौशल ने शेयर किया मजेदार वीडियो, सीख रहे हैं ये खास मार्शल आर्ट और डांस

पूर्व भाजपा पार्षद की हत्या के अपराधियों पर पुलिस ने की गोलीबारी, हुए गिरफ्तार

कोरोना की दूसरी लहर से तेजी से उबर रहा कोरोना, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -