वैक्सीन रोल-आउट, ब्रिटिश की इस महिला को मिली फाइजर से पहली कोरोना वैक्सीन
वैक्सीन रोल-आउट, ब्रिटिश की इस महिला को मिली फाइजर से पहली कोरोना वैक्सीन
Share:

कोवेंट्री से 90 वर्षीय मार्गरेट कीनन, क्लिनिकल परीक्षण के बाहर फाइजर / बायोएनटेक जैब प्राप्त करने वाली दुनिया की पहली व्यक्ति थीं। दादी ने कहा कि वह "इतनी विशेषाधिकार प्राप्त" महसूस करती हैं और "नए साल में अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए तत्पर हैं"। कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों और देखभाल कर्मचारियों के साथ, ब्रिटेन में लगभग 70 अस्पताल हब 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने के लिए स्थापित किए जा रहे हैं। वर्तमान में महीने के अंत तक चार मिलियन तक वैक्सीन की 800,000 खुराकें उपलब्ध हैं। समय बीतने के साथ और अधिक अस्पताल और जीपी प्रैक्टिस शामिल हो जाएंगे।

एक शुरुआती रिसर कीनन ने मंगलवार की सुबह 0631 टीटी पर मध्य इंग्लैंड के कोवेंट्री में अपने स्थानीय अस्पताल में जैब प्राप्त किया। और जानें: यूके फाइजर और बायोएनटेक के कोरोना वायरस उम्मीदवार 'बीएनटीटी 2 बी 2' को मंजूरी देने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है। फाइजर ने पहले कहा कि मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) ने व्यापक रोलआउट के लिए सुरक्षित पाया के बाद यह निर्णय लिया गया।

देश ने पहले ही अपनी 20 मिलियन आबादी को टीका लगाने के लिए फाइजर वैक्सीन की 40 मिलियन खुराक देने का आदेश दिया है। जैसा कि यूके में कोविड-19 मामले लगातार बढ़ रहे हैं, देश ने अनुमोदन प्रक्रिया में तेजी से आगे बढ़ने की योजना बनाई थी।

अनिल सोनी बने डब्ल्यूएचओ फाउंडेशन के पहले सीईओ

मोबाइल कांग्रेस में बोले पीएम मोदी- कोरोना काल में टेक्नोलॉजी ने की मदद, 5G पर करें फोकस

अखिलेश यादव समेत 29 सपा कार्यकर्ताओं पर FIR, ये है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -