वैक्सीन की दौड़ में पिछड़ रहा है तमिलनाडु

Jun 11 2021 09:38 AM
वैक्सीन की दौड़ में पिछड़ रहा है तमिलनाडु

हीथ अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु वैक्सीन की दौड़ में पिछड़ रहा है और कोरोना के खिलाफ अपनी आबादी का टीकाकरण करने के मामले में सबसे निचले पांच राज्यों में है। राज्य ने अब तक अपनी 7 करोड़ आबादी में से केवल नौ प्रतिशत को ही टीके की पहली खुराक से टीका लगाया है। 

राज्य को यूपी, असम, बिहार और झारखंड के साथ कम टीकाकरण प्रतिशत वाले राज्यों की सूची में सबसे नीचे रखा है। तमिलनाडु अब गुजरात जैसे राज्यों से काफी नीचे है, जिसने तुलनात्मक आबादी के साथ, अपनी आबादी के 20.5% को एकल खुराक के साथ टीकाकरण किया है और केरल ने 22.4% कवरेज हासिल किया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने खराब प्रदर्शन के लिए राज्य में शुरुआती वैक्सीन हिचकिचाहट को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि अब चीजें बेहतर हैं। 

चेन्नई के एक मरीज, जो टीके के परीक्षण का हिस्सा था, ने प्रतिकूल प्रभाव का आरोप लगाया था और लोकप्रिय कॉमेडियन विवेक की पहली खुराक लेने के कुछ दिनों बाद मृत्यु हो गई थी। अधिकारियों ने कहा कि जनवरी और फरवरी के बीच, तमिलनाडु केवल 4.57 लाख खुराक का प्रशासन कर सका, लेकिन मार्च में टीकाकरण की दर 5 गुना से अधिक बढ़ गई, जो उस महीने 28 लाख खुराक को पार कर गई और मई में लगभग सात गुना, 30 लाख खुराक को पार कर गई।

5 साल जेल और रिहाई के बाद के 6 साल तक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएगे लालू प्रसाद यादव

MP में राजनीतिक हलचल के बीच बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- 'मध्य प्रदेश सरकार के...'

दिल्ली में बारिश के चलते गर्मी से मिली राहत, आज फिर चल सकती है तेज आंधी