शीर्ष एजेंडे के लिए सीमावर्ती स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए जारी होगी वैक्सीन की खुराक
शीर्ष एजेंडे के लिए सीमावर्ती स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए जारी होगी वैक्सीन की खुराक
Share:

भारत को उम्मीद है कि जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में कोविड-19 शॉट्स का पहला बैच मिल जाएगा। यह सरकार के एजेंडे में पहले ही आ चुका है कि प्रतिरक्षा सेवा के लिए तैयार होने पर फ्रंटलाइन हेल्थकेयर श्रमिकों को वैक्सीन की पहली खुराक मिलेगी। भारत को उम्मीद है कि जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में कोविड-19 शॉट्स का पहला बैच मिल जाएगा। यह सरकार के एजेंडे में पहले ही आ चुका है कि प्रतिरक्षा सेवा के लिए तैयार होने पर फ्रंटलाइन हेल्थकेयर श्रमिकों को वैक्सीन की पहली खुराक मिलेगी।

इससे डॉक्टरों नर्सों और नगरपालिका कर्मचारियों जैसे फ्रंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन मिल सकेगी। भारत सरकार की योजना है कि यूनाइटेड किंगडम में इसी तरह की मंजूरी मिलने के तुरंत बाद ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन उम्मीदवार के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को आपातकालीन स्वीकृति दे दी जाए।

सीरम संस्थान को आपातकालीन उपयोग के लिए आवेदन करना होगा जो कि दिसंबर में करने की उम्मीद है। केंद्र खुराक की खरीद के लिए वैक्सीन के निर्माता के साथ एक अनुबंध को अंतिम रूप दे रहा है, जिसके बाद थोक खरीद की जाएगी। कंपनी के सीईओ ने पिछले हफ्ते कहा था कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविल्ड के सीमित उपयोग के लिए आपातकालीन अनुमोदन के लिए अगले महीने भारत के शीर्ष दवा नियामक के लिए आवेदन करने की संभावना है।

तमिलनाडु में चक्रवात निवार को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

फर्जी टीआरपी घोटाला: मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

रहीम ने अर्जुन बनकर दलित विधवा के साथ बनाए संबंध, फिर बोला- इस्लाम क़बूलो तभी करूँगा शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -