जवाहर नवोदय विद्यालय ने शुरू की 10वीं और 12वीं की कक्षाएं
जवाहर नवोदय विद्यालय ने शुरू की 10वीं और 12वीं की कक्षाएं
Share:

भुवनेश्वर: जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) उन राज्यों में कक्षा 10 और 12 के लिए फिर से शुरू कर सकते हैं, जिन्होंने स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है, शिक्षा मंत्रालय ने पहले ही घोषणा की है। मंत्रालय ने कहा कि उसने गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों से जेएनवी ड्राइंग को फिर से खोलने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की है।

केंद्र के दिशानिर्देशों के आधार पर, शिक्षा मंत्रालय ने जवाहर नवोदय विद्यालय के फिर से खोलने के लिए एक विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की है, एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार जेएनवी के स्वच्छताकरण, सामाजिक सुरक्षा के साथ छात्रावास में कक्षाओं और छात्रों के रहने की व्यवस्था और आपातकालीन स्थितियों को पूरा करने के लिए कोविड-19 प्रबंधन प्रोटोकॉल की तैयारी जैसे सभी एहतियाती उपायों का पहले ही जवाहर नवोदय विद्यालयों द्वारा ध्यान रखा गया है। 

शिक्षा मंत्रालय के एसओपी के आधार पर, प्रत्येक स्कूल ने संबंधित राज्य सरकारों के एसओपी के आधार पर और टास्क फोर्स का गठन करके कोविड-19 ​​स्थिति के प्रभावी प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन के परामर्श से अपना एसओपी भी तैयार किया है। जवाहर नवोदय विद्यालय शारीरिक कक्षाओं के लिए खुलेंगे जहाँ राज्य सरकार ने शुरू में कक्षा X और XII के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी है। छात्रों को आवास और उपकरणों की उपलब्धता के आधार पर अन्य कक्षाओं के संबंध में शीघ्र ही दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। जवाहर नवोदय विद्यालय मार्च -2020 में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद टर्म-एंड परीक्षाओं को पूरा करने के बाद गर्मियों की छुट्टी के लिए बंद कर दिए गए थे।

जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए यहां शुरू हुआ आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

पंजाब क्रिकेट एसोशिएसन में कई पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरा विवरण

जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर यहां निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन ​

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -