ऑस्ट्रेलिया में तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण अभियान का आयोजन
ऑस्ट्रेलिया में तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण अभियान का आयोजन
Share:

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को अपना कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया। एशिया-प्रशांत क्षेत्र के अन्य देशों ने महामारी से निपटने के लिए अपेक्षाकृत हाल ही में या तो हाल ही में टीकाकरण शुरू किया है या थाईलैंड, वियतनाम, कंबोडिया और सिंगापुर सहित। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने उत्पाद में विश्वास दिखाने के लिए रविवार को फाइजर वैक्सीन की अपनी पहली खुराक ली। ऑस्ट्रेलिया डिलीवरी की गति से पहले कोविड-19 टीकों में जनता के विश्वास का निर्माण करने को प्राथमिकता दे रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय के एक महामारी विशेषज्ञ कैथरीन बेनेट ने कहा कि जिन देशों को अपने समय लेने और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे आपातकालीन टीकाकरण उपायों से सीख लेने वाले देशों से वायरस के संकट का सामना नहीं करना पड़ता है। “अब हमारे पास गर्भवती महिलाओं के लिए डेटा है जो टीका लगाए गए हैं। प्राकृतिक दुर्घटनाएं वास्तविक दुनिया में होती हैं, ”बेनेट ने कहा- "वे सभी चीजें वास्तव में मूल्यवान अंतर्दृष्टि हैं।" स्वास्थ्य और सीमा नियंत्रण श्रमिकों, और नर्सिंग होम के निवासियों और श्रमिकों ने देश भर में सोमवार को फाइजर वैक्सीन प्राप्त करना शुरू कर दिया।

ऑस्ट्रेलियाई स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट को एस्ट्राजेनेका वैक्सीन तब मिलेगा जब यह हफ्तों के भीतर उपलब्ध हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में अधिकांश संक्रमण विदेशों में संक्रमित यात्रियों के हैं, जिन्हें 14-दिवसीय अनिवार्य होटल संगरोध के दौरान पता चला है। ऑस्ट्रेलिया में 909 कोरोनावायरस मौतें दर्ज की गई हैं। फाइजर का पहला बैच प्राप्त करने के बाद न्यूजीलैंड ने पिछले सप्ताह टीकाकरण शुरू किया। 5 मिलियन के राष्ट्र ने वायरस के प्रसार पर सफलतापूर्वक मुहर लगा दी है और शॉट्स प्राप्त करने वाले पहले लोग सीमा कार्यकर्ता और उनके परिवार हैं। यह अधिकांश देशों की तुलना में एक अलग प्राथमिकता समूह है और यह विचार संक्रमित होने वाले किसी भी आने वाले यात्रियों से फैलने वाले वायरस को रोकना है। उसके बाद, कमजोर वृद्ध लोगों के साथ स्वास्थ्य सेवा और आवश्यक श्रमिकों का टीकाकरण किया जाएगा। हालांकि, न्यूजीलैंड में व्यापक आबादी का टीकाकरण करने के लिए एक कार्यक्रम का रोलआउट कई अन्य देशों के पीछे, वर्ष की दूसरी छमाही तक शुरू नहीं होगा।

मंत्री ने कहा- यूक्रेन में जुलाई तक कम होगा कोरोना का कहर

श्रीलंका ने भारत के साथ टकराव से बचने के लिए संसद में इमरान खान का भाषण किया रद्द

नेपाल में बुजुर्गों के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -