बिहार में बहुत खास रहा पीएम मोदी का जन्मदिन, बना सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य
बिहार में बहुत खास रहा पीएम मोदी का जन्मदिन, बना सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य
Share:

पटना: पीएम मोदी के जन्मदिन पर शुरू किया गया कोरोना टीकाकरण का मेगा ड्राइव बिहार में बहुत कामयाब रहा। प्रदेश में चलाए गए टीकाकरण महाआभियान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने के मामले में बिहार अव्वल रहा। पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर बिहार में 30 लाख व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का उद्देश्य रखा गया था।

वही स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, बिहार अपने लक्ष्य के बहुत नजदीक रहा। 17 सितंबर को टीकाकरण महाअभियान के तहत प्रदेश में 29।38 लाख से अधिक लोगों ने वैक्सीन की डोज ली। लगभग 14 हजार 500 कोरोना टीकाकरण केंद्र पर व्यक्तियों को वैक्सीन दी गई थी। सीएम नीतिश कुमार ने पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की थी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 70 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का लोकार्पण भी किया था।

वही बिहार सरकार ने 6 माह में 6 करोड़ वैक्सीन देने का उद्देश्य रखा है। 21 जून 2021 से आरम्भ हुआ मिशन छह करोड़ टीकाकरण दिसंबर महीने तक चलेगा। बता दें कि इस अभियान के तहत प्रदेश में जुलाई तथा अगस्त तक 2 करोड़ से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। वहीं, अब तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 4,61,18,381 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार के पास अभी भी लगभग तीन माह शेष है।

देश के कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का कहर.., उत्तर प्रदेश में स्थिति सबसे नाज़ुक

उज्जैन: बिना वैक्सीनेशन नहीं हो पाएंगे महाकाल बाबा के दर्शन

प्रयागराज से धराया 'आतंकी' ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान, युवाओं में भरता था 'मजहबी नफरत'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -