तंजानिया में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान

तंजानिया के टीकाकरण रोलआउट की शुरुआत में राष्ट्रपति सामिया सुलुहू को एक कोविड वैक्सीन दिया गया है। यह कदम उनके पूर्ववर्ती, जॉन मैगुफुली, एक प्रमुख कोरोनावायरस संशयवादी के साथ एक विराम का प्रतीक है, जिनकी मार्च में हृदय की जटिलताओं से मृत्यु हो गई थी। पूर्व राष्ट्रपति टीकों के मूल्य में विश्वास नहीं करते थे, और तंजानिया ने टीकाकरण अभियानों के लिए साइन अप नहीं किया था।

टीकाकरण रोलआउट शुरू करने के समारोह में, राष्ट्रपति सामिया ने सभी तंजानियावासियों से टीकाकरण करने का आग्रह किया, यह कहते हुए कि देश "एक द्वीप नहीं है।" जून में, उसने अंतरराष्ट्रीय संगठनों और विदेशी दूतावासों को अपने कर्मचारियों के लिए टीके आयात करने की अनुमति दी। 

तंजानिया ने वैश्विक कोवैक्स वैक्सीन वितरण योजना में शामिल होने के लिए भी आवेदन किया, और 24 जुलाई को अमेरिकी सरकार द्वारा दान में दी गई जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन की एक मिलियन खुराक का एक बैच प्राप्त किया। ज़ांज़ीबार के अर्ध-स्वायत्त द्वीपों ने लगभग दो सप्ताह पहले चीन के सिनोवैक वैक्सीन का उपयोग करके अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया था। अफ्रीकी संघ का यह भी कहना है कि तंजानिया उसके वैक्सीन-खरीद कार्यक्रम में भाग ले रहा है।

सिडनी ने 1 महीने और बढ़ाया लॉकडाउन

2008 के वित्तीय संकट के बाद से चीन के शेयरों में आई सबसे बड़ी गिरावट

अमेरिकी लड़ाकू बल साल के अंत में छोड़ सकते है इराक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -