सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के कई पद खाली: यादव
सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के कई पद खाली: यादव
Share:

कल सोमवार को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने अपनी मांगों को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया. जहां इससे पूर्व ब्लॉक के अध्यक्ष देवेंद्र¨सिंह की अध्यक्षता में कई प्रदर्शनकारी सदस्य एकत्रित हुए. हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. जिस पर अध्यापक संघ के जिला प्रधान सुनील यादव ने कहा कि, शिक्षा विभाग एक तरफ स्कूलों में शिक्षा गुणवत्ता की तरफ ध्यान देने की बात करता है मगर सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हुए हैं. 

साथ ही सुनील यादव ने आरोप लगाया कि, अध्यापकों से स्कूलों में गैर शैक्षणिक कार्य करवाए जा रहे हैं. जिला प्रधान सुनील यादव ने कहा कि, अध्यापकों की मांगों व समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिसके चलते अध्यापकों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है. 

उन्होंने आगे कहा कि, एक साल बीत जाने पर जेबीटी अध्यापकों का सेकंड ड्राइव नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि, स्कूलों में मासिक परीक्षा को विभाग बंद करने का कार्य करें. खंड प्रधान देवेंद्र सिंह  ने कहा कि, शिक्षा अधिकार कानून के अनुसार रेशनेलाईजेशन किया जाए, स्कूलों से हटाए गये जेबीटी अध्यापकों को पुन कार्य ग्रहण करवाया जाए. उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही मांग पूरी नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा. इस ख़ास अवसर पर जिला सचिव बूटा सिंह, वीर सिंह, जितेंद्र कुमार व अन्य सदस्य उपस्थित रहें.

MBA पास के लिए यहां निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ये टिप्स अपनाएं और सफलता पाएं

जानिए, किस तरह मिलेगी आपको सक्सेस

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -