इस दिशा में लगा वास्तु दोष कर देता है कंगाल

इस दिशा में लगा वास्तु दोष कर देता है कंगाल
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आपके घर में वास्तु दोष लगा है तो समस्याएं आनी शुरू हो जाती हैं. 

जिस घर में वास्तु दोष लगा होता है वहां कभी खुशहाली नहीं रहती है. हमेशा नकारात्मक माहौल बना रहता है. दरअसल, घर की हर एक दिशा से सकारात्मक एवं नकारात्मक, दोनों प्रकार की ऊर्जा निकलती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि घर की दिशाओं से नकारात्मक ऊर्जा निकलती है तो वास्तु दोष लगता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि घर की दक्षिण दिशा में दोष होता है घर के सदस्य अक्सर कर्ज में डूब जाते हैं.

वहीं दक्षिण दिशा में दोष होने के कारण घर में माहौल भी अशांत रहता है. कलह होने की आशंका रहती है. घर की दक्षिण दिशा से वास्तु दोष को हमेशा हटाने के लिए वास्तु शास्त्र में उपाय भी बताए गए हैं. घर की दक्षिण दिशा के वास्तु दोष को दूर करने के लिए अपने पूजा घर में श्री हनुमत यंत्र की स्थापना करें. यदि आपके घर के मंदिर में हनुमत यंत्र स्थापित किया जाएगा तो दक्षिण दिशा में लगा वास्तु दोष दूर हो जाएगा.

कब है गायत्री जयंती? जानिए इसका महत्व

महेश नवमी पर जरूर करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप

आज जरूर करें ये काम, पूरी हो जाएगी हर मनोकामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -