घर में लगे पौधे से भी होता है वास्तु दोष उत्पन्न
घर में लगे पौधे से भी होता है वास्तु दोष उत्पन्न
Share:

पेड़-पौधे लगाना हमारे वातावरण के लिए अच्छा होता है लेकिन ये पौधे वास्तुशास्त्र में भी बहुत महत्व रखते है अगर इन पौधों को वास्तुशास्त्र के मुताबिक नहीं लगाते है तो इन पौधों का बुरा असर हमारे जीवन पर पड़ता है इसलिए हमें इन बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी है तो आईये जानते है वास्तुशास्त्र के मुताबिक हमें कौन-कौन से पौधे कहाँ लगाना चाहिए?

यदि आप घर कि सजावट के लिए नकली फूल जैसे गुलाब आदि को लगा रहे तो ठीक है लेकिन आप नकली पौधों को न लगाए क्योकि इनसे आपके घरो में कुछ भी लाभ नहीं होगा. यदि आप घर के आँगन में बांस का पौधा लगाते है तो यह शुभ माना जाता है इस पौधे से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है तथा यश कि प्राप्त होती है. घरो में सुगन्धित पौधे बहुत लाभदायक सिद्ध होते है सुगन्धित पौधे से घरो में खुशियाँ बनी रहती है और घर के सदस्यों का मन हमेशा खुशनुमा बना रहता है.

अगर आपके घरो में या ऑफिस में गुलदस्ते रखे हों तो यह शुभ होता है लेकिन गुलदस्तो में कभी भी मुरझाये हुए बासी फूल नहीं रखने चाहिए इससे नेगेटिव ऊर्जा आपके घर या ऑफिस में स्थान बना लेती है, इसलिए गुलदस्तो के फूलों को रोज बदलते रहना चाहिए. घरो में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए और न ही वह पौधा लगाना चाहिए जिन पौधों में सफेद दूध निकलता हो यह पौधे अशुभ का कारण बनते है. ज्योतिष के मुताबिक घरो में मनीप्लांट लगाना शुभ माना जाता है जिस घर में मनीप्लांट होता है उस घर में कभी भी पति पत्नी के बीच अनबन नहीं होती तथा दोनों के बीच माधुर्यता बनी रहती है.

 

 

घर में रोजाना की कलह की वजह कुछ और नहीं बल्कि आप खुद हो

घर के ये वास्तु दोष सैलरी को कर देते है महीना खत्म होने से पहले ही खत्म

जीवन की आधे से ज्यादा टेंशन तो सोने की वजह से होती है

बड़ी से बड़ी परेशानी से मुक्ति दिलाता है नींबू और लौंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -