B'Day : टूरिज्म में करियर बनाना चाहती थी वाणी कपूर, ऐसे आ गई फिल्मों में..

बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. वाणी बॉलीवुड में फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से अपना एक्टिंग करियर शुरू कर चुकी हैं. उन्हें काफी पसंद भी किया जाता है. इसके बाद बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह के साथ फिल्म बेफिक्रे में भी नज़र आई थी जिससे वो ज्यादा फेमस हुई हैं. आज उनके जन्मदिन पर आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास बातें. 

एक्ट्रेस वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1988 को दिल्ली में हुआ था. वाणी ने अपनी शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिसके बाद वो फिल्मों में आई थी. इसके लिए उन्हें बिलकुल संघर्ष भी नहीं करना पड़ा. वाणी के पिता का फर्नीचर एक्सपोर्ट का काम है, जबकि मां मार्केटिंग एक्जिक्यूटिव है. पहले वो टीचर हुआ करती थीं. वहीं उनकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है जो नीदरलैंड्स में रहती हैं.

वाणी ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) से आगे की पढ़ाई की. उन्होंने टूरिज्म में बैचलर डिग्री पूरी की है. उन्होंने ये सोचकर टूरिज्म का कोर्स किया था, कि एक्टर ना बनीं तो इसमें अपना करियर बनाएंगी. टूरिज्म की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट में इंटर्नशिप की.

वाणी ने फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई. हालांकि, मॉडलिंग में आने से पहले वो ITC होटल में काम किया करती थीं. वाणी छोटे पर्दे पर भी काम कर चुकी हैं. वाणी को फिल्म के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा. अब तक उन्हें सिर्फ एक हिंदी फिल्म मिली है, लेकिन इसके अलावा उन्हें तमिल फिल्म 'आहा कल्याणम' (Aaha Kalyanam) में काम किया है. उन्होंने मीडिया को बताया था कि उनकी 'शुद्ध देसी रोमांस' की कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा से मुलाकात हुई. इसके बाद यशराज स्टूडियो में ऑडिशन हुए और वो सिलेक्ट हो गईं. वैसे बॉलीवुड में उन्हें डेब्यू मूवी 'शुद्ध देसी रोमांस' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिल चुका है. 

बेटे राम चरण ने पिता चिरंजीवी के लिए लिखा खास पोस्ट, ऐसे किया विश

बथर्ड स्पेशलः इस फिल्म ने बनाया चिरंजीवी को देश का सबसे महंगा एक्टर

B'Day : मुस्लिम धर्म से थी सुनील शेट्टी की पत्नी माना, ऐसी रही लव स्टोरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -