ग्रीष्मकालीन ऑनलाइन नीलामी में प्रदर्शित होंगी वी एस गायतोंडे की कलाकृतियां

May 28 2019 03:16 PM
ग्रीष्मकालीन ऑनलाइन नीलामी में प्रदर्शित होंगी वी एस गायतोंडे की कलाकृतियां

नई दिल्ली: सैफ्रोनार्ट की 12 से 13 जून तक चलने वाली सालाना ग्रीष्मकालीन ऑनलाइन नीलामी में आधुनिकतावादी पेंटर वी एस गायतोंडे की 1958 की एक बगैर शीर्षक वाली कलाकृति समेत कई अग्रणी आधुनिकतावादी और समकालीन कलाकारों की 120 कलाकृतियां कला प्रेमियों के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी.

गायतोंडे की बगैर शीर्षक वाली कलाकृति की अनुमानित कीमत 4-6 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इसके साथ ही इस नीलामी में बगैर शीर्षक वाली उनकी एक और कलाकृति मौजूद रहेगी जो 1970 के अंत में बनाई गई थी. इस पेंटिंग का अनुमानित मूल्य 12.42 - 16.56 करोड़ रुपये है.  इसके साथ ही गायतोंडे की दो अन्य पेंटिंग भी नीलामी के लिए रखी जाएंगी. नीलामी में एफ एन सूजा की 1964 की बगैर शीर्षक वाली वह पेंटिंग भी होगी जो अब तक कभी सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं आई है. इसका अनुमानित मूल्य 1.72 - 2.41 करोड़ रुपये बताया जाता है.

सैफ्रोनार्ट के मुख्य कार्याधिकारी और सह-संस्थापक दिनेश वजीरानी ने बताया है कि, ‘‘इस वर्ष की हमारी ग्रीष्मकालीन ऑनलाइन नीलामी का केंद्रबिन्दु भारत के दो श्रेष्ठ आधुनिकतावादियों- वीएस गायतोंडे और एफ एन सूजा की दुर्लभ और अब तक न देखी गई कलाकृतियां रखी जाएंगी.’’ नीलामी में अन्य मुख्य समकालीन भारतीय और दक्षिण एशियाई कलाकारों की कलाकृतियां भी शामिल रहेंगी.

पश्चिम बंगाल में दीदी की खिसकता जमीन, भाजपा में शामिल होने दिल्ली पहुंची 20 TMC पार्षद

भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा का दावा, कांग्रेस के 25 विधायक हमारे संपर्क में

जब चुनाव जीतकर घर पहुंचा भाजपा सांसद, देखकर भाव-विभोर हो गई माँ