CAA-NRC का विरोध करने वाली उजमा परवीन ने थामा AIMIM का दामन, लड़ेंगी विधानसभा चुनाव
CAA-NRC का विरोध करने वाली उजमा परवीन ने थामा AIMIM का दामन, लड़ेंगी विधानसभा चुनाव
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्‍ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) की खिलाफत करने वाली सैयद उजमा परवीन ने असुदद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का दामन थाम लिया है. वह राज्य का विधानसभा का चुनाव भी लड़ेंगी. AIMIM चीफ असुदद्दीन ओवैसी ने उजमा परवीन को कानपुर में पार्टी की ‌सदस्यता ग्रहण करवाई है. उजमा परवीन ने लखनऊ की 171 पश्चिम विधानसभा से दावेदारी ठोंकी है. 

लखनऊ चौक की निवासी सैयद उजमा परवीन CAA और NRC कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का हिस्सा रह चुकी हैं. खास बात ये है कि उन्‍होंने अपने बच्चे को लेकर धरना-प्रदर्शन किया था. वह आज भी इन कानूनों का विरोध कर रही हैं. उजमा परवीन ने कोरोना महामारी में लोगों के घरों और मस्जिद को भी सेनेटाइज किया था. जिसके चलते वह काफी लोकप्रिय हो गई थीं. वह अपने घर से पीठ पर पर टैंक लाद लेती थीं और और सैनेटाइज करने के लिए निकल जाती थीं. हालांकि, सैयद उजमा परवीन कई दफा घंटाघर पर झंडा फहराने के इल्जाम में नजरबंद भी की गईं थी. 

AIMIM से टिकट मिलने के बाद भी उनकी मांग है है कि CAA और NRC कानून वापस लिए जाएं, उसी मांग के साथ वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. लखनऊ के थाना सहादतगंज क्षेत्र की निवासी सैयद उजमा ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ घंटाघर पर हुए प्रदर्शन में बड़ी भूमिका निभाई थी. 

शरद पवार को ममता बनर्जी ने दी जन्मदिन की बधाई

पप्पू यादव ने इस नेता को बताया भविष्य का प्रधानमंत्री

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -