उज्बेकिस्तान के बड़े समर्थन पैकेज को समय पर और अच्छी तरह से किया गया लक्षित: आईएमएफ
उज्बेकिस्तान के बड़े समर्थन पैकेज को समय पर और अच्छी तरह से किया गया लक्षित: आईएमएफ
Share:

ताशकंद: अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने गुरुवार को कहा कि मध्य एशियाई राष्ट्र उज्बेकिस्तान के बड़े समर्थन पैकेज को समय पर और अच्छी तरह से लक्षित किया गया था, हालांकि कोरोना महामारी ने एक "चिह्नित, लेकिन अब तक देश की अर्थव्यवस्था पर अपेक्षाकृत अल्पकालिक प्रतिकूल प्रभाव डाला है। उज्बेकिस्तान अधिकारियों की मजबूत नीति प्रतिक्रिया के कारण देश उन कुछ देशों में शामिल हो गया जिन्होंने 2020 में सकारात्मक समग्र आर्थिक विकास दिखाया, 1.6 प्रतिशत की दर से, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने एक बयान में कहा कि उज्बेकिस्तान में तीन सप्ताह के दूरस्थ मिशन के बाद ऐसा हुआ, समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया। 

2021 में विकास में और तेजी आने की उम्मीद है, लेकिन अनिश्चितता का स्तर अधिक बना हुआ है और रिकवरी विशेष रूप से वैक्सीन रोलआउट पर निर्भर करेगी, इसमें कहा गया है कि उज्बेकिस्तान अर्थव्यवस्था इस साल लगभग 5 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है। उज्बेकिस्तान प्राधिकरण न केवल रिकवरी का समर्थन करने की चुनौती का सामना करना पड़ा, बल्कि एक आधुनिक बाजार अर्थव्यवस्था में देश के परिवर्तन के साथ भी जारी है।

बयान के अनुसार, उज्बेकिस्तान ने महत्वाकांक्षी सुधारों को लागू करने में पिछले कुछ वर्षों के दौरान महत्वपूर्ण प्रगति की है, मुख्य रूप से समग्र मैक्रो में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया है। आर्थिक प्रबंधन, विदेशी मुद्रा, व्यापार उदारीकरण, और राजकोषीय और मौद्रिक नीति ढांचे में बड़े सुधार। सुधार एजेंडा अभी भी बड़ा मुद्दा है, और प्रशासनिक क्षमता पर महामारी के प्रभाव के कारण सुधारों की गति अनिवार्य रूप से धीमी हो गई है, आईएमएफ ने कहा, नीति सलाह, तकनीकी सहायता और वित्तीय के साथ इन प्रयासों में उज्बेकिस्तान का समर्थन जारी रखने की अपनी तत्परता की पुष्टि करता है।

भारत से रिश्तों के चलते श्रीलंका ने पाक को दिया झटका, इमरान खान का श्रीलंकाई संसद में सम्बोधन रद्द

कोरोना संक्रमित हुए मेक्सिको के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री लुइस क्रेसेनियो सैंडोवल

भविष्य में सीनियर टीम में हॉकी खेलना चाहते है Mareeswaran Saktivel

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -