लम्बे इंतजार के बाद खोले गए उत्तराखंड के पर्यटन स्थल
लम्बे इंतजार के बाद खोले गए उत्तराखंड के पर्यटन स्थल
Share:

उत्तराखंड अपने पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि यह प्रतिबंधों को हटा रहा है। उत्तराखंड की पहाड़ियाँ हिमालय पर्वत के ऊपर हिल स्टेशन के वातावरण से एक उचित कार्य प्रदान करेंगी। कोरोना नकारात्मक रिपोर्ट की जरूरत नहीं है। अपनी यात्रा शुरू करने से पहले शहर के पोर्टल पर एक सरल पंजीकरण प्रक्रिया अनिवार्य है। हिल्स से काम घर से काम की एकरसता को तोड़ देगा। उत्तराखंड में मुट्ठी भर पॉकेट फ्रेंडली होम स्टे, होटल, रिसॉर्ट उपलब्ध हैं। ट्रेकिंग, बाइकिंग, पक्षियों को देखना, घूरना, और इसी तरह की मजेदार गतिविधियाँ की जा सकती हैं।

उत्तराखंड पर्यटन के सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, वर्कचार्ज मौजूदा ट्रेंडिंग कॉन्सेप्ट है और उत्तराखंड टूरिज्म राज्य भर में विभिन्न कार्य स्थलों की पेशकश कर रहा है। जिम कॉर्बेट, लैंसडाउन, मसूरी, कौसानी, देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, दूसरों के बीच स्वर्ग के स्थानों के चारों ओर स्वर्ग के मनोरम दृश्य हैं, जो शरीर, मन और आत्मा के लिए एक असीम चिकित्सा प्रदान करते हैं। सभी महत्वपूर्ण सुरक्षा दिशानिर्देशों, मानदंडों और विशिष्ट COVID प्रोटोकॉल का पालन करके स्थान उच्च गति के इंटरनेट कनेक्टिविटी, पावर बैकअप, चिकित्सा और प्राथमिक चिकित्सा सुविधाओं, स्वस्थ और ताजा भोजन, कमरे की सेवाओं से सुसज्जित हैं। The टूरिस्ट इंसेंटिव कूपन ’योजना की जल्द ही घोषणा की जानी है, जिसमें उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को न्यूनतम 3 दिनों के लिए होटल / होमस्टे में ठहरने की बुकिंग पर 3000 रुपये तक की छूट प्रदान की जाएगी।

लॉकडाउन के कारण प्राकृतिक पारिस्थितिकी प्रणालियों का पुनरुद्धार देखा गया है। जानवरों की लुप्तप्राय प्रजातियाँ खुलेआम घूम रही हैं। हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा नदी एक क्रिस्टल की तरह स्पष्ट और शानदार है। लॉकडाउन में छूट के साथ, एकरसता को बदलने के लिए लोग सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए उत्तराखंड में छुट्टी या कार्यस्थल की योजना बना सकते हैं।

ये है भारत के बेस्ट बंजी जंपिंग स्पॉट

जल्द ही केरल में खुलने वाले है ये ख़ास स्थल

बेहद ही खूबसूरत है ये 8 समुद्रीय तट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -