उत्तराखंड: कैंसर हॉस्पिटल के निर्माण को मिली सरकार की मंजूरी
उत्तराखंड: कैंसर हॉस्पिटल के निर्माण को मिली सरकार की मंजूरी
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के देहरादून शहर के हर्रावाला में 300 बेड का महिला तथा कैंसर हॉस्पिटल के निर्माण को सरकार ने फाइनेंस तथा एडमिनिस्ट्रेटिव अनुमति दे दी है. करीब 106 करोड़ की लागत से बनने वाले इस हॉस्पिटल के निर्माण में प्रथम चरण के काम के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च होंगे. 

सेक्रेटरी हेल्थ अमित सिंह नेगी की तरफ से हॉस्पिटल के निर्माण कार्य की एडमिनिस्ट्रेटिव तथा फाइनेंस अनुमति के आदेश जारी किया गया है. हर्रावाला में जीवन ज्योति अस्पताल ट्रस्ट की तरफ से दान में हेल्थ डिपार्टमेंट को दी गई, भूमि पर 300 बेड का शकुंतला रानी सरदारी महिला एवं कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण किया जाएगा. 

आदेश के मुताबिक, नेशनल हेल्थ मिशन निदेशक की ओर से निर्माण कार्य की प्रगति के आधार पर कार्यदायी संस्था को धनराशि जारी की जाएगी. हॉस्पिटल का कार्य 18 महीने में पूर्ण किया जाएगा. हेल्थ महानिदेशक की तरफ से एक कार्यकारी इंजीनियर को नामित कर किया जाएगा. जो प्रतिदिन काम की देखभाल करेगा. ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे प्रोजेक्ट के तहत रेलवे ने अपने सीएसआर फंड का इस्तेमाल करते हुए श्रीनगर में 52 बेड के हॉस्पिटल का निर्माण कराया है. यह हॉस्पिटल शीघ्र ही प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट को मिल जाएगा. इसके साथ-साथ श्रीकोट में एक हजार की क्षमता वाला स्टेडियम भी राज्य को प्राप्त होगा. विधानसभा स्थित दफ्तर में मंगलवार को रेलवे प्रोजेक्ट के तहत दिए जा रहे, मुआवजे की समीक्षा के चलते सहकारिता मिनिस्टर धन सिंह रावत ने बताया कि यह स्टेडियम आधुनिक इंतजामों से परिपूर्ण होगा. इसी के साथ राज्य में परिवर्तन किया गया है.

राजस्थान : 8 जिलों में टूट सकता है बारिश का पुराना रिकॉर्ड

जल्द 1000 पदों पर होने वाली है भर्ती

धनतेरस : धनतेरस के दिन हुआ था आयुर्वेद के देवता का जन्म, जानिए त्यौहार का महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -