उत्तराखंड में फिर मंडराए संकट के बादल, IMD ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून: भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में तबाही मचा गई है वही राज्य में अभी मौसम शुष्क है, मगर शनिवार से यह फिर करवट बदल सकता है। मौसम विभाग ने देहरादून सहित पांच जिलों में हल्की वर्षा की आशंका व्यक्त की है। हालांकि, आज मतलब शुक्रवार को राज्य में सामान्य रूप से मौसम सामान्य रहने की संभावना हैं। उत्तराखंड में पिछले रविवार से मंगलवार के बीच अत्यधिक वर्षा ने कहर बरपाया। कुमाऊं में जानमाल की भारी हानि हुई। जबकि, गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में भी आमजन को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

वही अक्टूबर में हुई रिकार्ड वर्षा के चलते अचानक आपदा की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। हालांकि, मौसम ने अब कुछ राहत अवश्य दी है। बृहस्पतिवार को पूरे दिन देहरादून सहित अधिकांश क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहा। दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में एक बार फिर बादल मंडराने लगे तथा बूंदाबांदी के आसार बन गए।

वही मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा, मगर शनिवार से मौसम करवट बदल सकता है। इस के चलते देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, नैनीताल तथा चंपावत में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है। फिलहाल अधिकांश जिलों का तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। चार दिन पश्चात् आखिरकार चारधाम यात्रा सुचारु हो गई है। बृहस्पतिवार को बदरीनाथ हाईवे विष्णुप्रयाग के पास खुलने के पश्चात् धाम में फंसे यात्री वाहनों को निकाला गया। तत्पश्चात, दोपहर में वाहनों को बदरीनाथ धाम भेजा गया। 

नई सरकार पर टिकी लोगों की नजर

'आप बहुत ही सुंदर हो गए हो पहले से', मलाइका को देख बोला कंटेस्टेंट

उत्तराखंड बाढ़ ने मचाई तबाही, पर्यटन कारोबार को हुआ 100 करोड़ से अधिक का नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -