उत्तराखंड में भारी बर्फ़बारी और बारिश, बंद रहेंगे स्कूल - आंगनवाड़ी
उत्तराखंड में भारी बर्फ़बारी और बारिश, बंद रहेंगे स्कूल - आंगनवाड़ी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में बुधवार यानी आज 29 जनवरी 2020 को लगातार  बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है. जंहा पहाड़ से लेकर मैदान तक मंगलवार रात से ही बारिश हो रही है. वहीं बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ती जा रही है. वहीं, पहाड़ में बर्फबारी के कारण कई जगह हाईवे बंद हैं, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. और वहीं पहाड़ों की रानी मसूरी और धनोल्टी व आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार से ही बर्फबारी हो रही है. बुधवार सुबह मसूरी की खूबसूरत वादियां बर्फ से पूरी तरह लकदक दिखीं. स्थानीय लोगों के साथ ही देश-विदेश से आए पर्यटकों ने बर्फबारी का लुत्फ उठाया. 

मसूरी में बारिश और धनोल्टी में बर्फबारी से मौसम काफी ठंडा होने लगा है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. मसूरी धनोल्टी मार्ग बंद कर दिया गया है. मसूरी- कैंपटी मार्ग भी जीरो प्वाइंट के पास बंद कर दिया गया है.

छह जिलों में स्कूलों में छुट्टी: वहीं मिली जानकरी के अनुसार मौसम विभाग के बारिश और बर्फबारी के पूर्वानुमान को देखते हुए गढ़वाल के छह जिलों में बुधवार को कक्षा एक से 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. साथ ही सभी आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे. उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, पौड़ी और रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारियों ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. वहीं हरिद्वार में कक्षा पांच तक के स्कूल बंद रहेंगे. 

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा

बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -