उत्तराखंड के इन इलाकों में बढ़ सकता है कोहरा, कुछ इलाकों पर छाए रहेंगे बदल
उत्तराखंड के इन इलाकों में बढ़ सकता है कोहरा, कुछ इलाकों पर छाए रहेंगे बदल
Share:

यह बात तो हम सभी को पता है कि ठण्ड के दिन करीब आते जा रहे वही हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के ज्यादातर इलाकों में आज से कोहरा बढ़ सकता है. मौसम केंद्र के अनुसार सुबह के समय दोनों स्थानों पर घना कोहरा छाये रहने की संभावना है. राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में मौसम साफ रहेगा. कुछ इलाकों में हल्के बादल छाने कि सम्भावना है.  

22-23 को बारिश के आसार, छा सकती है धुंध: मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के पांच जिलों में 22 और 23 नवंबर को बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा ज्यादातर क्षेत्रों में पिछले दिनों की तरह धुंध छायी रह सकती है. 20 नवंबर से ही प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मौसम का यह बदलाव दिखने लगेगा. जंहा मौसम केंद्र के अनुसार अगले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने की संभावना है. 20 से 23 नवंबर तक प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे में बढ़ोतरी होगी. वहीं, 20 और 21 को कई स्थानों पर बादल छाये रह सकते हैं. 22 और 23 को उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर के कुछ इलाकों में बारिश होने का अनुमान है.

बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड; ऐसा माना जा रहा है कि वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है. इन दो दिनों में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धुंध भी छायी रह सकती है. पिछले दिनों भी नॉर्थ वेस्ट विंड के कमजोर होने और हवा में नमी बढ़ने से प्रदेश में दो दिन तक धुंध छायी रही थी. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 27 नवंबर को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. वहीं, तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले लगभग सभी इलाकों में बर्फबारी होने के भी आसार हैं. 

वही मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में अभी ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास ही बना हुआ है. 22-23 और 27 को बारिश-बर्फबारी के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी दर्ज की जा सकती है. इससे मैदान और पहाड़ के ज्यादातर क्षेत्रों में ठंड बढ़ जाएगी. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य के आसपास ही बना हुआ है. बारिश के बाद इसमें दो से तीन डिग्री तक की कमी आने की सम्भावना है.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश जारी, फिर चलेंगे देर रात तक शादियों में डीजे

UPSC: राज्य सभा टीवी देखकर मिली 5वीं रैंक, रणनीति अपनाकर बन गई IAS

35 वर्षों से लोगों को रामकथा सुना रहे हैं ये मुस्लिम रामभक्त, नाम है फ़ारूक़ रामायणी 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -