प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट
प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट
Share:

प्रदेश में 22 या 23 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। 22 से 25 जून तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को राज्य मौसम केंद्र को यह जानकारी भेजी है। स्थानीय मौसम केंद्र के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण कई इलाकों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। विशेषकर कुमाऊं मंडल के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। गढ़वाल मंडल में भी बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सामान्य तौर पर उत्तराखंड में 21 जून को मानसून पहुंचता है। केंद्रीय मौसम विभाग ने इसमें एक-दो दिन की देर होने की संभावना जताई है। हालांकि इस दौरान कई जगह तेज बौछारों के साथ भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि 22 से 25 जून तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को पिथौरागढ़ और अन्य पर्वतीय जिलों में झमाझम बारिश हुई। इधर हल्द्वानी में भी दोपहर बाद हुई बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली। धारचूला और बेड़ीनाग में शनिवार को मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बारिश से जिले में छह सड़कें बंद हो गईं।धारचूला में 47.20 एमएम, बेड़ीनाग में 23.50, डीडीहाट में 9.50, मुनस्यारी में 7.00 और गंगोलीहाट में 2.70 एमएम बारिश हुई। बारिश के कारण तवाघाट-घटियाबगड़, बलुवाकोट- पय्यापौड़ी, मदकोट- दारमा, मसूरी-कांडा होकरा, बांसबगड़-माणी धामी, नाचनी-भैसकोट बंद हो गईं हैं। सड़क बंद होने से दो हजार से अधिक की आबादी को परेशानी का सामना करना पड़ा।

हौंडा की इन कारों पर मिल रहा 1 लाख तक का बंपर डिस्काउंट

जम्मू कश्मीर में सेना का जबरदस्त एक्शन, दो मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

श्रीनगर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -