उत्तराखंड के कई शहरों में बारिश होने का अनुमान, मौसम विभाग ने जताई संभावना

देहरादून: देहरादून सहित राज्य के कई शहरों में आज भी माध्यम से हल्की वर्षा होने का अंदाजा है. वैदर डिपार्टमेंट ने अधिकतर शहरों में वर्षा की आशंका व्यक्त की है. मौसम केंद्र की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर तथा नैनीताल शहरों में कुछ क्षेत्रों पर तेज बौछारें पड़ने का अंदाजा है. इसके अतिरिक्त पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, टिहरी में माध्यम से हल्की वर्षा होने का अंदाजा है. 

वही शनिवार को केदारनाथ यात्रा मार्ग रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड में बंद रहा. वहीं बदरीनाथ हाईवे ऋषिकेश, लामबगड़ तथा क्षेत्रपाल में मलबा तथा बोल्डर आने से अवरुद्ध है. जेसीबी मशीनों द्वारा रास्ते खोलने का कार्य किया जा रहा है. साथ ही रुद्रप्रयाग में रोजाना हो रही भारी वर्षा से जनपद में 24 मोटर मार्ग लंबे वक़्त से बंद हैं, जिसमें 14 मोटर मार्गों को भारी हानि हुई है. मार्गों को दुरुस्त करने में काफी समय लग सकता हैं, जिसके चलते एक सौ से ज्यादा गांवों के ग्रामीणों को मार्केट तक पहुंचने के लिए मीलों पैदल चलना पड़ रहा है.

साथ ही जखोली ब्लॉक के बांगर तथा सिलगढ़ पट्टी के तीस से ज्यादा गांवों को जोड़ने वाला गोरपा-सिरवाड़ी-कुरछोला वाहन मार्ग जहां नौ अगस्त से अवरुद्ध पड़ा है. वहीं छेनागाड़-बकसीर वाहन मार्ग बरकंडी गदेरे में पुश्ता आने से 11 अगस्त से अवरुद्ध पड़ा है, जिससे पूर्वी बांगर के दस गांवों का तहसील एवं जिला मुख्यालय से कांटेक्ट टुटा हुआ है. दूसरी तरफ मयाली-रणधार, रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-कुरझण-कांडई, कांडई-कमोल्ड़ी-बरसूड़ी चाका-बुडोली, छेनागाड़-उछोला, बडियारगढ़-धौडंगी-सौंराखाल, बांसवाड़ा-कणसिल-चंद्रनगर-मोहनखाल सहित 24 मोटर मार्ग अवरुद्ध हैं. साथ ही मार्ग बंद होने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

JEE-NEET एग्जाम पर मचा सियासी घमसान, शिवसेना ने भाजपा और सुप्रीम कोर्ट को घेरा

निर्मला सीतारमण के 'Act Of God' वाले बयान पर बवाल, अब राहुल गांधी ने बोला बड़ा हमला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -