बदरीनाथ और हेमकुंड में हुई तेज बर्फबारी
बदरीनाथ और हेमकुंड में हुई तेज बर्फबारी
Share:

सोमवार को सुबह से राजधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहे। रविवार को हुई बारिश के बाद तापमान के ठंडक का अहसास हो रहा है। वहीं सुबह से बादल छाए रहने के बाद दोपहर करीब एक बजे राजधानी देहरादून में झमाझम बारिश शुरू हो गई। मसूरी में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई, यहां तापमान में खासी गिरावट आ गई है। विकासनगर में घने बादल छाए हुए हैं, हवा चल रही है।चमोली जिले में भी मौसम खराब बना हुआ है। यहां आज तड़के पांच बजे बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ और ऊंचाई वाले इलाकों बर्फबारी हुई। जिले के निचले क्षेत्रों में बारिश भी हुई। इससे यहां ठंड बढ़ गई है। बारिश के कारण मैदानी इलाकों में भी ठंडी हवाएं चलने से लोगों को उमस से राहत मिली है।

 मौसम विभाग ने आज दिन में भी एक से दो दौर की बारिश के होने की संभावना जताई है। ऋषिकेश में हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके बाद यहां बादल छा गए। नई टिहरी और श्रीनगर में भी बारिश हुई। वहीं चमोली जिले में दोपहर बाद हल्की धूप खिल आई। यमुनोत्री धाम सहित यमुनाघाटी में रुक-रुक कर बारिश जारी है।काशीपुर, पंतनगर, रुद्रपुर में धूप खिली रही। अल्मोड़ा, हल्द्वानी, बागेश्वर में बादल छाए रहे। वहीं भीमताल में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि हुई। जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। बिजली की लाइन में आई खराबी के कारण बागेश्वर के पचार, रीमा, किड़ई और सनगाड़ समेत 35 गांव में नौ घंटे तक बिजली गुल रही। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यहां बगैर बिजली के लोगों ने रविवार की रात बिताई।राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में रविवार सुबह जमकर बारिश हुई। तड़के से ही आसमान काले बादलों से घिर गया। इस दौरान काफी देर तक बिजली गरजी। शहर के लगभग सभी इलाकों में काफी देर तक बारिश होती रही। तेज बारिश से कुछ इलाकों में जलभराव भी हुआ। करीब एक घंटे तक ज्यादातर इलाकों में हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। सुबह ठंडी हवा चलने लगी।रविवार को दिनभर मौसम खुशनुमा बना रहा। तापमान में कमी आने से राजधानी देहरादून के कुछ इलाकों में तो पंखे तक बंद करने पड़े।

तीन सप्ताह में यह कंपनी शुरू कर सकती है Covid-19 टीके का उत्पादन

बाहर खेल सकेंगे बच्चे, बड़े कर सकेंगे मॉर्निंग वाक... इन देशों में खुल रहा लॉकडाउन

विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जाएगा वापस, सरकार ने बनाया 'एग्जिट प्लान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -