उत्तराखंड के लोगों ने ली राहत की सांस
उत्तराखंड के लोगों ने ली राहत की सांस
Share:

देहरादून: देश के कई राज्यों में अभी भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है इस बीच उत्तराखंड में मौसम की आंख मिचौली बनी हुई है। राजधानी देहरादून सहित राज्य के कई क्षेत्रों में धूप खिली है तो कहीं पर बादल छाए हैं। वहीं मौसम विभाग की तरफ से भी कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। यमुनोत्रीधाम समेत यमुना घाटी मे देर रात को आसमान में तेज गर्जना के साथ वर्षा की बौछारें पड़ीं। जिससे मौसम में ठंडक बनी हुई है। मगर प्रातः होते ही मौसम साफ हो गया तथा धूप खिल गई। सुहावने मौसम के साथ जानकीचट्टी से भक्त यमुनोत्री धाम के लिए रवाना हुए। 

वहीं, रुद्रप्रयाग जिले में मौसम साफ बना हुआ है। इसके साथ-साथ केदारनाथ यात्रा मार्ग भी शुरू हो गया है। चमोली में भी मौसम साफ है। मौसम साफ होने से भक्तों को यात्रा में सरलता होगी। बदरीनाथ धाम में प्रातः छह से नौ बजे तक 455 तीर्थयात्री पहुंच चुके हैं। इन दिनों पितृ तर्पण के लिए बदरीनाथ धाम में बड़े आंकड़े में भक्त पहुंच रहे हैं। ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर टिहरी जिले के 11 ग्रामीण सड़क मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हैं।  

वही एक ओर जहां गढ़वाल में मौसम साफ बना हुआ है तो वहीं, कुमाऊं के कई क्षेत्रों में बादल छाए हैं। पिथौरागढ़, टनकपुर, लोहाघाट सहित अन्य क्षेत्रों में बादल छाने से ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। मंदाकिनी नदी पर निर्मित 99 मेगावाट की सिंगोली-भटवाड़ी जल विद्युत प्रोजेक्ट के बैराज में जलभराव से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भूकटाव की चपेट में आ गया है। कई जगहों पर सड़क का निचला भाग दरक रहा है। इससे हर वक़्त हादसे का संकट बना रहता है। भैंसारी गांव के रहवासियों ने शासन, प्रशासन व एलएंडटी से मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

हर कांग्रेसी भाजपा में आने का इच्छुक: राज्यसभा सांसद

मूसलाधार बारिश के बाद बदरीनाथ में हुई बर्फबारी, कई मार्ग हुए अवरुद्ध

इस तारीख से शुरू होगी केदारनाथ के लिए हेली सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -