उत्तराखंड में नहीं थमा तबाही का दौर, अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी बारिश

देहरादून: उत्तराखंड में पहले ही भारी बारिश ने हाहाकार मचा रखा है इस बीच एक बार फिर मौसम आज करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में देहरादून के साथ ही उत्तरकाशी, हरिद्वार, नैनीताल तथा चंपावत में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ हल्की वर्षा होगी। फिलहाल अत्यधिक वर्षा की संभावना नहीं व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून में भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे तथा शनिवार की शाम या रात में कुछ जगहों पर तेज गर्जना के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। बता दें, बीते दिनों पश्चिमी विक्षोभ की अत्यधिक सक्रियता तथा दक्षिणी-पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम का मिजाज बदल गया था। पूरे प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ मूसलाधार वर्षा हुई। विशेष तौर पर कुमाऊं क्षेत्र में मूसलाधार वर्षा के चलते जहां 50 से ज्यादा व्यक्तियों की मौत हो गई तथा करोड़ों की संपत्तियों की हानि हुई। 

हालांकि मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ एवं दक्षिणी-पूर्वी हवाओं का असर बिल्कुल समाप्त हो गया है। ऐसे में अब भारी वर्षा के अनुमान कतई नहीं है। यमुनोत्री हाईवे के साथ-साथ यमुनोत्री पैदल मार्ग पर आवाजाही सुचारू तौर पर हो रही है। यमुनोत्री धाम के अंतिम प्रमुख पड़ाव जानकीचट्टी पुलिस चौकी प्रभारी गंभीर तोमर ने बताया कि प्रातः से अभी तक 400 यात्रियो ने यमुनोत्री धाम पहुंचकर मां यमुना के दर्शन किए। आज शनिवार को मलारी हाईवे छठे दिन भी गाड़ियों की आवाजाही के लिए नहीं खुल पाया।

आज इन 3 राशि के लोगों को होगा बड़ा नुकसान!

आम जनता को झटका: लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल और डीज़ल के दाम

T20 वर्ल्ड कप: क्या पाकिस्तान के खिलाफ 'ग़दर' मचा पाएगा मेंटर धोनी का ये योद्धा ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -