कुमाऊं में आज भारी बारिश की चेतावनी
कुमाऊं में आज भारी बारिश की चेतावनी
Share:

उत्तराखंड में कुमाऊं क्षेत्र में कई जगह आज भी भारी बारिश हो सकती है। विशेषकर चार जिलों में तेज बौछारें पड़ सकती हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। वहीं, गढ़वाल मंडल समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में तेज रफ्तार हवा चलने का भी अनुमान है।मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल प्रदेश में बारिश का सिस्टम बना हुआ है। 

इसके साथ ही अगले हफ्ते भी शुरूआती तीन से चार दिन तेज बारिश होगी। तब तक प्रदेश में मानसून के भी पहुंचने के आसार हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दें की राजधानी और आसपास के इलाकों में लोगों को शुक्रवार को तेज बारिश से गर्मी और उमस से राहत मिली। ज्यादातर क्षेत्रों में करीब एक से डेढ़ घंटे तक बारिश होती रही। मौसम विभाग ने आज भी हल्की से मध्यम वर्षा के आसार जताए हैं। शुक्रवार सुबह राजधानी के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाये रहे और धूप देर से निकली। हालांकि इसके बाद मौसम साफ हो गया और तेज धूप से गर्मी व उमस काफी अधिक बढ़ गई। दोपहर में मौसम में एक बार फिर बदलाव हुआ और काले बादल घुमड़ आए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस दौरान काले बादलों से काफी अंधेरा सा भी छा गया। इसके बाद तेज हवा चलने और उसके साथ तेज बौछारे भी पड़ने लगी। कुछ देर तेज बौछारें पड़ने के बाद काफी देर तक हल्की रिमझिम बारिश होती रही। आपकी जानकारी के लिए बता दें की मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान राजधानी में 8.3 मिमी बारिश हुई। बारिश की मात्रा भले ही कम रही हो लेकिन इसने लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत दिलाई। शाम के समय एक बार फिर धूप काफी तेज हो गई और फिर गर्मी बढ़ने लगी। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल इसी तरह का मौसम बना रहेगा। सुबह और शाम बारिश होने का अनुमान है।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -