उत्तराखंड के 10 शहरों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी
उत्तराखंड के 10 शहरों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी
Share:

देहरादून: अभी चारो ओर बारिश का मौसम चल रहा है. वही कही बारिश से खुशनुमा मौसम बना हुआ है, तो कही अत्यधिक बारिश के कारण कई संकट उतपन्न हो गए है. वही इसके साथ राज्य के 10 शहरो में बुधवार को कई क्षेत्रो में सर्वाधिक वर्षा होने की आशंका है. इसको चलते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, कुछ इलाको में बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है.

मौसम केंद्र की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल शहर में कई क्षेत्रो में सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. वही इसके अलावा बिजली गिरने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अन्य क्षेत्रो में भी हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. मंगलवार को देहरादून में लगभग डेढ़ से दो घंटे तक निरंतर वर्षा हुई. देहरादून और आसपास के क्षेत्रो में 62.7 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. 

इसके साथ ही सुबह भी आसमान में  बहुत समय तक बादल छाए रहे, हालांकि कुछ समय के लिए बीच में मौसम साफ हुआ और धूप भी निकली. तत्पश्चात, एक बार फिर आसमान बादलों से पूरी तरह से ढक गया और मध्यम वर्षा हुई. रात को और दिन में हुई इस वर्षा से मौसम बेहद खुशनुमा हो गया था. और लोगों को गर्मी और उमस से बहुत राहत मिली. अधिकांश तापमान में लगभग चार डिग्री की कमी आई. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया की बुधवार को भी राजधानी दून के कई क्षेत्रो में सर्वाधिक वर्षा हो सकती हैं.

बिहार में बाढ़ और वज्रपात का कहर, 10 लोगों की गई जान

दिल्लीवासी सावधान, ​मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी

बाढ़ से परेशान असम और बिहार, फसल के साथ हुआ कई चीजों का नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -