उत्तराखंड में आज फिर मौसम बदल सकता है करवट, हो सकती है भारी बारिश
उत्तराखंड में आज फिर मौसम बदल सकता है करवट, हो सकती है भारी बारिश
Share:

देहरादून: दिनों दिन बढ़ती जा रही ठंड की मार और कभी गर्मी तो कभी बरसात के चलते मौसम ने लोगों की नाक में दम कर रखा है वहीं प्रदेश के पांच जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की आशंका है. 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में बेहद हल्की बर्फ भी गिर सकती है. राज्य के अन्य सभी क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है. 

धनोल्टी क्षेत्र में वाहन चलाना हुआ खतरनाक:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जनवरी में हुई बर्फबारी के बाद अब भले ही मौसम का तापमान बढ़ने लगा है, लेकिन बर्फबारी से धनोल्टी क्षेत्र में बनी दुश्वारियां अब भी कम नहीं हो पाई है. धनोल्टी के आसपास कई जगहों पर बर्फ से बचने के लिए सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ गई है, जिससे लोगों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही करनी पड़ रही है. 
 
सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ी: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि धनोल्टी क्षेत्र में इस सीजन में खूब बर्फबारी हुई है. ऐसे में बर्फ के ऊपर पाला गिरने से वाहनों का चलना मुश्किल हो गया था. जंहा समस्या को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने जगह-जगह मिट्टी डालकर किसी तरह बर्फ और पाले से बचाव का प्रयास किया था, लेकिन अब बर्फ पिघलने से सड़कों पर डाली गई मिट्टी से फिसलन बढ़ गई है. क्षेत्र के दिनेश कोहली ने बताया कि बर्फ पिघलने से सड़क पर डाली गई मिट्टी के कारण बटवालधार, लांगीधार, तुरतुरिया, बडवाला और बुरांशखंडा में फिसलन होने से कई दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो गए हैं, जबकि कार चालकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एनएच खंड-सात के ईई जीत सिंह रावत का कहना है कि बर्फ और पाले से बचाव के लिए मिट्टी डालकर अस्थायी व्यवस्था की गई थी. मौसम साफ होने के बाद जल्द ही पक्का कार्य कराया जाएगा.

मुगलों के दांत खट्टे करने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज की आज है जयंती, जानें वीरता की कहानी

पाक में बढ़ी कंगाली, फिर भी कर रहा उकसाने वाली हरकत

हेटर्स पर भड़कीं दीपिका कक्कड़, पोस्ट कर लिखा- 'मेरे पास इतना फालतू वक्त नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -