दो दिन बाद भी नहीं थमा बारिश का कहर, लोगों की बढ़ी परेशानी
दो दिन बाद भी नहीं थमा बारिश का कहर, लोगों की बढ़ी परेशानी
Share:

देहरादून: हर रोज मौसम के बदलते करवट के साथ ही. मौसम ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है. जंहा प्रदेश में पिछले 2 दिनों से जारी बारिश और बर्फबारी के बाद आज धूप खिलने से कड़ाके की ठंड से राहत कुछ राहत मिली. हालांकि, देर शाम को फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है.  राज्य के ज्यादातर हिस्सों में पिछले दो दिन बारिश और बर्फबारी हुई. इससे ज्यादा क्षेत्रों में ठंड फिर बढ़ गई है. दूसरी ओर, बारिश और ठंड का सीजन लंबा खींचने से लोगों की परेशानी  बढ़ती जा रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार रविवार यानी आज 8 मार्च 2020 को भी राज्य के  कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. जंहा बारिश और बर्फबारी बंद होने से पहाड़ में लोगों को कड़ाके की ठंड से भी कुछ राहत मिली है. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून और आसपास के इलाकों में कई जगह बादल छाए रहने वाले है. दिन में धूप खिली रह सकती है, जिससे तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी. वहीं, शाम के समय हल्की बारिश हो सकती है. इससे रात को तापमान में कमी आ सकती है.

यमुनोत्री एवं गंगोत्री हाईवे बर्फ से अवरुद्ध: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बारिश बर्फबारी ने एक बार फिर ऊंचाई वाली सड़कों पर वाहनों के पहिए थामने जारी कर दिए है. बीते दो दिनों से जारी बारिश बर्फबारी से जिले में यमुनोत्री एवं गंगोत्री हाईवे समेत आधा दर्जन सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हो गया. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जिस कारण क्षेत्र के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. संबंधित विभाग यातायात बहाली के प्रयास में जुटे हैं, लेकिन बर्फबारी का सिलसिला जारी रहने से इसमें दिक्कतें आ रही हैं. भारी बर्फबारी के कारण शुक्रवार देर रात को गंगोत्री हाईवे पर सुक्की टॉप से आगे यातायात अवरुद्ध हो गया. जबकि हनुमानचट्टी से आगे सड़क पर जमा बर्फ के कारण यमुनोत्री हाईवे पर भी वाहनों की आवाजाही ठप हो गई.

महिला ने बदल डाली पूरे गांव की सोच, जानिए इनका अभूतपूर्व योगदान

संकट में कमलनाथ सरकार, नदी की धारा मोड़कर लंबा रास्ता बनाने का आरोप

शादी समारोह में इंदौर आए रिटायर्ड इनकम टैक्स कमिश्नर रामविलास की रहस्यमयी मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -