उत्तराखंड में फिर हो सकती है बारिश-बर्फबारी, IMD ने दी चेतावनी
उत्तराखंड में फिर हो सकती है बारिश-बर्फबारी, IMD ने दी चेतावनी
Share:

देहरादून: आज उत्तराखंड में मौसम सामान्य बना हुआ है। पहाड़ से लेकर मैदान तक जबरदस्त धूप खिली है। वहीं IMD के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते देहरादून सहित आसपास के पर्वतीय शहरों में मंगलवार को वर्षा हो सकती है। 3500 से ज्यादा मीटर की ऊंचाई वाले पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। वहीं, चारधाम यात्रा सुचारू है।

वही मौसम के बदले मिजाज से देहरादून के अतिरिक्त उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से वर्षा होने के आसार हैं। हालांकि इस बार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बेहद ज्यादा नहीं है। ऐसे में काफी ज्यादा चिंता की आवश्यकता नहीं है। वहीं ठंड का तेजी से बढ़ना तय है। ऐसे में व्यक्तियों को सावधान रहने की आवश्यकता है। 

वही सोमवार को बदरीनाथ धाम में सीजन की दूसरी बर्फबारी हुई थी। बर्फबारी से धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दोपहर पश्चात् केदारनाथ धाम में लगभग आधे घंटे तक हल्की बर्फबारी हुई थी। धाम की ऊंची चोटियां पहले ही बर्फ से ढक चुकी हैं। अब धाम से लगी पहाड़ियों में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। वही निरंतर मौसम बिगड़ने तथा बर्फबारी होने से बदरीनाथ धाम में ठंड का प्रकोप बहुत बढ़ गया है। धाम में आने वाले लोग ठंड से ठिठुरते दिखाई दिए। वहीं बदरीनाथ में बर्फबारी का प्रभाव जोशीमठ इलाके में भी दिखाई दिया। पांडुकेश्वर, जोशीमठ एवं औली में शाम ढलते ही शीतलहर चलने लगी। जिससे पूरा इलाका कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है। 

'फैंस की डिमांड थी तो मुझे आना पड़ा...', युवराज सिंह ने किया वापसी का ऐलान, देखें Video

सारा अली खान ने छोड़ा रिया चक्रवर्ती का साथ, अब बॉलीवुड की ये अभिनेत्री बनी 'बेस्ट फ्रेंड'

पिछले 2 सालों में 50 लाख जिंदगियां निगल गया कोरोना, इतने तो 1950 के बाद विभिन्न युद्धों में भी नहीं मरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -