उत्तराखंड: बारिश के पानी में डूब गया पूरा गाँव, लोगों की जान बचा रही ग्रामीणों की नाव

Jul 21 2021 03:35 PM
उत्तराखंड: बारिश के पानी में डूब गया पूरा गाँव, लोगों की जान बचा रही ग्रामीणों की नाव

देहरादून: तीन दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है, जिसका परिणाम ये हुआ कि उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का एक गांव पूरा डूब चुका है, जिसके बाद गांव वालों ने नाव की मदद से लोगों की जान बचाई है. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने महज सर्वे करने के अलावा कोई मदद नहीं की है.

बता दें कि पहाड़ों पर निरंतर हो रही भारी बारिश के चलते अब तराई के क्षेत्रों में बाढ़ ने तबाही मचानी शुरू कर दी है. ऐसी स्थिति उधम सिंह नगर के उधम सिंह नगर के सितारगंज नंबर 7 और 8 का है. जहां पहाड़ों से उतरने के बाद बरसाती नाले और नदियां अपने उफान पर है और लोगों की बस्तियों और घरों में पानी भरता जा रहा है. वहीं, उधम सिंह नगर की स्थिति बिलकुल बिहार जैसे नज़र आ रही है. ऐसे में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लोग नाव के सहारे बाहर निकल रहे हैं. रात को नदियों ने इतनी तबाही मचाई कि लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ा.

लोगों के घरों मकानों सब जगह पानी भर चुका है और लोग अपनी जान बचाने के लिए नाव और ऊंचे स्थानों पर चढ़े हुए हैं. लोगों के घरों में राशन पानी सभी चीजों की किल्लत हो गई है, क्योंकि घरों के अंदर पानी समा गया है.

मेघालय पुलिस ने हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) के दो कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

जानिए कौन हैं शाजिया इल्मी ? जिन्हे भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

मारुति सुजुकी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का लैंडमार्क किया पार