उत्तराखंड में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे विद्यालय

Sep 15 2020 06:00 PM
उत्तराखंड में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे विद्यालय

देहरादून: COVID-19 संक्रमण के संकट को देखते हुए उत्तराखंड में 21 सितंबर से स्कूलों को नहीं खोलने का फैसला लिया गया है। एजुकेशन मिनिस्टर अरविंद पांडेय ने विभागीय अफसरों को इससे संबंधित आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि अनलाॅक-4 के दिशा निर्देशों के तहत सरकार ने निश्चित किया था कि ऑनलाइन एजुकेशन जारी रहेगी तथा इसे प्रोत्साहित किया जाएगा। साथ-साथ 21 सितंबर से 50 प्रतिशत स्टाफ विद्यालय आ सकेगा। यह भी निश्चित किया गया था कि कंटेनमेंट जोन से बाहर के विद्यालयों में कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थी 21 सितंबर से विद्यालय आ सकेंगे।

वही माता-पिता की लिखित मंजूरी लेनी होगी तथा विद्यालय आना स्वैच्छिक होगा। किन्तु अब सरकार ने COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में विद्यालय बंद रखने का फैसला लिया है। बता दें कि राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 33 हजार के पार पहुंच चूका है। वहीं सक्रीय मामलों का आंकड़ा 10374 हो चूका है। राज्य में सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण की दर निरंतर बढ़ रही है। संक्रमण दर अब तक की सबसे ज्यादा 6।51 प्रतिशत पर आ गया है। वहीं रिकवरी दर 66।87 प्रतिशत तथा डबलिंग दर 21।89 दिन हो गई है। इसी के साथ राज्य में आए दिन कोरोना के कई मामलें सामने आ रहे है।

वही दूसरी तरफ देश में COVID-19 वायरस महामारी के कारण संकट का दौर चल रहा है। आए दिन COVID-19 केस बढ़ते जा रहे हैं। सरकार द्वारा तमाम कदम इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए उठाए गए, लेकिन अनलॉक के दौरान जनता में बेफिक्री के कारण COVID-19 का प्रकोप बढ़ता चला गया। हालांकि, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कुछ कम मामले सामने आए हैं।

झारखंड में सामने आए 1 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मामले

एनकाउंटर में पकड़ा गया बदमाश निकला कोरोना पॉजिटिव, 12 पुलिस क्वारनटीन

कोरोना ले रहा है स्वस्थ लोगों की जान, फेफड़ों को जाम कर रही महामारी