तेहरवीं पर गए लोग छलकाते रहे जाम और देखते ही देखते लग गया लाशों का ढेर....

Feb 09 2019 03:04 PM
तेहरवीं पर गए लोग छलकाते रहे जाम और देखते ही देखते लग गया लाशों का ढेर....

देहरादून: उत्तराखंड के रुड़की शहर में अवैध कच्ची शराब पीने से 16 लोगों की मृत्यु हो जाने के बाद राज्य प्रशासन ने सभी जिले के डीएम को इसके खिलाफ अभियान शुरू करने को कहा है। प्रमुख सचिव आबकारी ने जिलाधिकारी को विशेष दल बनाकर अवैध शराब के अड्डों पर छापेमारी करने का आदेश दिया है। हरिद्वार जनपद के झबरेड़ा थाना के गांव बालूपुर में तेरहवीं के भोज में कच्ची शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई थी।

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

प्रमुख सचिव आनंदवर्द्धन ने शुक्रवार की दोपहर सभी जिले के डीएम को यह पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि हरिद्वार की तहसील रुड़की में अवैध कच्ची शराब के सेवन से कई लोगों की मौत निश्चित रूप से चिंता का विषय है। पत्र में लिखा गया है कि जनपद स्तर पर अवैध शराब के निर्माण, तस्करी आदि के विरुद्ध समय- समय पर विशेष अभियान चलाने की जरुरत है। प्रमुख सचिव के मुताबिक, उक्त स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए राज्य में अवैध मदिरा के निर्माण की तस्करी आदि के विरुद्ध जिला स्तर पर समिति गठित किया जाना अति आवश्यक है।

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

डीएम से कहा गया है कि उक्त समिति अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाए और जो भी कार्रवाई की गई हो, उसके बारे में साप्ताहिक रूप से आबकारी आयुक्त एवं शासन को अवगत कराए। इस टीम में आबकारी विभाग के साथ ही पुलिस कर्मी, वन कर्मी के साथ ही राजस्व विभाग के कर्मचारी को भी शामिल करने को कहा गया है।

खबरें और भी:-

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती