उत्तराखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जारी हुआ नोटिस, वर्षों से नहीं भरा बिजली और पानी का बिल

उत्तराखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जारी हुआ नोटिस, वर्षों से नहीं भरा बिजली और पानी का बिल

देहरादून: उत्तराखंड के तीन पूर्व सीएम इन दिनों सियासत से अलग वसूली नोटिस को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. राज्य संपत्ति विभाग ने उत्तराखंड के इन तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को वसूली का नोटिस जारी किया है. विभाग ने भगत सिंह कोश्यारी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा को पानी और बिजली के बकाए का भुगतान करने के लिए नोटिस भेजा है. भगत सिंह कोश्यारी पर लगभग 11 लाख, विजय बहुगुणा पर 3.5 लाख, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक पर चार लाख रुपये के करीब का बिजली और पानी का बकाया है. 

बता दें कि उच्च न्यायालय ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों से उनके आवास का किराया बाजार की दर से वसूलने का आदेश दिया था. इस पर उत्तराखंड सरकार 31 मार्च 2019 तक इन सुविधाओं को मुफ्त करने का अध्यादेश लेकर आई. इस अध्यादेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है. इस अध्यादेश में पानी-बिजली के बकाए बिल के बारे में कुछ नहीं कहा गया है. इसलिए संपत्ति विभाग ने तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को ये नोटिस जारी किया है. 

आपको बता दें पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी पर लगभग 11 लाख ,  विजय बहुगुणा पर लगभग 3.5 लाख और डॉ रमेश पोखरियाल निशंक पर 4 लाख के करीब का बिजली और पानी का बिल बकाया है, जिसके कारण जल्द से जल्द यह बिल भरने को लेकर इन्हें यह नोटिस जारी किया गया है. वहीं राज्य संपत्ति विभाग को कार्रवाई के संदर्भ में उच्च न्यायालय में भी शपथ पत्र भी दाखिल करना है.

झारखण्ड विधानसभा की तैयारी में जुटी भाजपा, बनाया ये प्लान

मनमोहन सिंह बोले, मैं सावरकर के खिलाफ नहीं, लेकिन हम उनकी हिंदुत्व की विचारधारा का समर्थन नहीं करते

कांग्रेस के आरोपों पर अमित शाह ने दिया जवाब, कहा- अगर वीर सावरकर ना होते तो हम अंग्रेज़ों .....