उत्तराखंड के CM ने किया मतदान, बोले- 'सभी शीघ्र अपने मताधिकार का सदुपयोग करें'
उत्तराखंड के CM ने किया मतदान, बोले- 'सभी शीघ्र अपने मताधिकार का सदुपयोग करें'
Share:

खटीमाः आज तीन राज्यों में मतदान किया जा रहा है। इस लिस्ट में उत्तराखंड भी शामिल है। ऐसे में आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी वोट दिया है। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'मैंने आज देवभूमि की सांस्कृतिक विरासत, सामाजिक परंपरा की रक्षा, तुष्टिकरण को रोकने के लिए, सीमा-सुरक्षा, सैन्य सम्मान और पर्यावरण संरक्षण के लिए वोट किया।' इसी के साथ उन्होंने आगे यह भी कहा कि, 'आप सब भी कृपया शीघ्र अपने मताधिकार का सदुपयोग करें। याद रखें - पहले मतदान फिर जलपान।'

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घरों से बाहर आएं और वोटिंग के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दीजिए। हम आश्वत है कि इस बार राज्य की जनता हमें 60 से ज़्यादा सीटें देकर आशीर्वाद देगी।' आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि करीब 21 साल पहले बने उत्तराखंड में पिछले चार विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी ज्यादातर सीटों पर कड़ा मुकाबला सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस में होना तय है। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर कई सीटों पर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने का प्रयास किया है। आपको हम यह भी बता दें कि आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा की कुल 165 सीटों पर मतदान जारी है।

जी दरअसल आज उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण में 55 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वहीं उत्तराखंड में आज सभी 70 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसी के साथ गोवा की 40 सीटों पर भी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा। आपको बता दें कि गोवा में इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा टीएमसी और आम आदमी पार्टी भी मैदान में हैं।

यूपी में मुस्लिमों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान, हैरान कर रहे वोटिंग के आंकड़े

इराकी राजनीतिक दलों ने इराकी संसद में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान का बहिष्कार किया

बंदरों के आतंक से परेशान हैं इस गाँव के लोग, दर्जनों लोगों को कर चुके हैं घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -