पुलिसकर्मियों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, 1 जनवरी से मिलेगा 'वीक ऑफ'
पुलिसकर्मियों को मिला न्यू ईयर गिफ्ट, 1 जनवरी से मिलेगा 'वीक ऑफ'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में कार्यरत पुलिसकर्मियों को न्यू ईयर का बेहतरीन गिफ्ट दिया है. 1 जनवरी से पहाड़ी जिलों में कार्यरत पुलिसकर्मियों को एक दिन का वीक ऑफ मिलने लगेगा. IPS अशोक कुमार ने जनपद पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर एवं चंपावत में नियुक्त पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने संबंधी निर्देश जारी कर दिए हैं.

सूबे के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिसकर्मियों के मनोबल एवं कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए प्रथम चरण में टेस्ट के तौर पर 1 जनवरी 2021 से 09 पर्वतीय जनपदों में थाना/चौकी/पुलिस लाइन में नियुक्त मुख्य आरक्षी एवं आरक्षियों को वीक ऑफ की सुविधा उपलब्ध कराए जाने का फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि साप्ताहिक अवकाश के दौरान पुलिसकर्मी नियुक्ति मुख्यालय नहीं छोड़ेगा और वह रिजर्व ड्यूटी पर समझा जाएगा. विशेष परिस्थिति में जैसे- आपदा, दुर्घटना एवं कानून-व्यवस्था की स्थिति में अगर ड्यूटी पूरी नहीं हो पा रही है, तो साप्ताहिक अवकाश पर गये कर्मी को थाना प्रभारी द्वारा वापस बुलाया जा सकता है. 
 
आपको बता दें कि प्रथम चरण में पहाड़ी जिलों में यह व्यवस्था आरंभ की जा रही है. उसके बाद इसे द्वितीय चरण में मैदानी जिलों में भी लागू करने पर विचार चल रहा है. राज्य में कोरोना के साथ महाकुंभ का भी आयोजन होने वाला है. ऐसे में फिलहाल मैदानी जिलों में इस व्यवस्था को लागू नहीं किया गया है, किन्तु इसके बाद द्वितीय चरण में मैदानी जिलों को भी इसमें जोड़ने पर विचार हो रहा है.

बढे या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, यहाँ जानें ताज़ा कीमतें

4 प्रतिशत मुद्रास्फीति को बनाए रखना भारत के लिए है उपयुक्त: RBI

बिटकॉइन ट्रेडिंग पर 18% GST लगाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -