20 हज़ार में नाबालिग बच्ची को बेचा, जिस्मफरोशी में धकेलना चाहते थे... चार को उम्रकैद
20 हज़ार में नाबालिग बच्ची को बेचा, जिस्मफरोशी में धकेलना चाहते थे... चार को उम्रकैद
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक नाबालिग बच्ची को बेचने के मामले में माँ और बुआ समेत 4 दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है। इन लोगों ने मिल कर 20,000 रुपए में नाबालिग बच्ची का सौदा किया था, जिसके बाद उसे ले जाकर जिस्मफरोशी में धकेलने की योजना बनाई जा रही थी। इस मामले में एक और दोषी था, जो पहले ही मर चुका है। ये घटना 2015 में पिथौरागढ़ के तिलढुकरी में सामने आई थी।

उत्तराखंड पुलिस, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम और कुछ जागरूक लोगों ने नाबालिग लड़की का सौदा कर रहे इन लोगों को गिरफ्तार किया था। नाबालिग की माँ विमला कार्की डीडीटाह की निवासी है, वहीं आरोपितों में शामिल मुँहबोली बुआ का नाम गंगा है। यूपी के रहने वाले अकरम खान, जमील अहमद और तस्लीम को भी गिरफ्तार किया गया था। अकरम खान विवाह के बहाने नाबालिग को उत्तर प्रदेश ले जाकर उसे देहव्यापार में धकेलने की तैयारी में लगा हुआ था।

जब पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया, तब नाबालिग इनके साथ ही थी। अदालत में तभी से चल रहे इस मामले में सोमवार (13 जुलाई, 2021) को फैसला आया था। पीड़िता की ओर से पैरवी करते हुए जिला शासकीय वकील प्रमोद पंत व वकील प्रेम सिंह भंडारी ने पुलिस का पक्ष रखा। विशेष सत्र न्यायाधीश डॉक्टर ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा ने चारों दोषियों को उम्रकैद की सज़ा सुनाई। अकरम खान पहले ही मर चुका है।

झगड़कर मायके चली गई पत्नी, इधर पति ने रचा ली दूसरी शादी और फिर...

जलन के कारण युवक ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, हुई मौत

विधायक बनने लके लिए पत्नी से तलाक देने की बात करने वाला पाम रीडर हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -