अब 24 घंटे केदारनाथ मंदिर पर की रखवाली करेंगे ITBP के जवान, जानिए क्यों?
अब 24 घंटे केदारनाथ मंदिर पर की रखवाली करेंगे ITBP के जवान, जानिए क्यों?
Share:

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) बर्फ की चादर से ढक गया है. जिसके पश्चात् बर्फबारी के बीच भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के 30 सैनिक मंदिर की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. 

उत्तराखंड का केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) बर्फ की चादर में ढक गया है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड एवं निरंतर हो रही बर्फबारी के बीच भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के 30 सैनिक मंदिर की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, ITBP सैनिकों की ये तैनाती केदारनाथ मंदिर का गर्भगृह की सुरक्षा के लिए गई है, जो 40 किलो से अधिक वजन के सोने की परत से मंडित है. 

मंदिर की सुरक्षा ITBP सैनिकों के हाथों में सौंपने का ये फैसला केदारनाथ श्राइन बोर्ड ने लिया है. खबर के अनुसार, ITBP के ये 30 जवान सोमवार को ही मंदिर की सुरक्षा के लिए केदारनाथ पहुंच चुके हैं तथा अपना-अपना मोर्चा संभाल लिया है. बता दें कि लगभग 11,755 फीट की ऊंचाई पर स्थित केदारनाथ धाम में सर्दियों के मौसम में तापमान माइनस 15 डिग्री तक गिर जाता है. कपाट बंद होने के चलते यहां कोई नहीं होता है, मगर इस बार मंदिर की सुरक्षा के लिए ITBP के सैनिक तैनात रहेंगे.

पुरातत्व विभाग पर भड़की उमा भारती, जेल में डालने की दे दी चुनौती

SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

कई स्थानों पर बंद हुए स्कूल, यहाँ देखें समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -