उत्तराखंड जाने वाले सावधान! सर्वाधिक वर्षा से टूट रहे पहाड़, बद्रीनाथ हाइवे पर लगा जाम
उत्तराखंड जाने वाले सावधान! सर्वाधिक वर्षा से टूट रहे पहाड़, बद्रीनाथ हाइवे पर लगा जाम
Share:

देहरादून: भारी वर्षा के चलते उत्तराखंड में जन-जीवन प्रभावित हुआ है। काफी अंतराल के पश्चात् एक फिर वर्षा के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन आरम्भ हो गया है। भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 रविवार की प्रातः तीन स्थानों पर बंद हो गया। इसके अतिरिक्त पागल नाले में भारी मलबा आने के चलते रास्ता बाधित हो गया है। 

वही यहां वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है। बद्रीनाथ धाम में भी कल से निरंतर वर्षा हो रही है जिसके चलते बद्रीनाथ धाम में एक बार फिर अलकनंदा का जलस्तर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। वर्षा के चलते चमोली में पागलनाला, गुलाबकोटी एवं हनुमानचट्टी के पास मलबा आने के पश्चात् हाइवे कई स्थानों पर बंद हो गए हैं जिसके चलते लंबा जाम लग गया है। जाम लगने से व्यक्तियों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले दबाव इलाके तथा मॉनसून के आगे बढ़ने के कारण 10 जुलाई के पश्चात् उत्तर पश्चिम भारत में व्यापक बारिश होने की संभावना जताई गई थी। वहीं 11 एवं 12 जुलाई को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और पंजाब में भी भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। उत्तराखंड एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 09 जुलाई से 14 जुलाई के बीच भारी वर्षा का अनुमान जताया गया है। उत्तराखंड में 11 और 12 जुलाई को भारी से बेहद भारी बारिश होने के आसार बताए गए हैं। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

तीसरी लहर से निपटने में बेहतर स्थिति में है भारत: नीति आयोग

नेशनल हाइवे पर भारी वर्षा से हुआ भूस्खलन, बेकाबू हुए हालात

पति राज कौशल के जाने के बाद पहली बार दिखी मंदिरा बेदी, इस अंदाज में आई नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -