बर्फ़बारी भी नहीं रोक सकी दूल्हे की उमंग, 6 किलोमीटर पैदल चलकर लाया दुल्हन को संग
बर्फ़बारी भी नहीं रोक सकी दूल्हे की उमंग, 6 किलोमीटर पैदल चलकर लाया दुल्हन को संग
Share:

देहरादून:​ देवभूमि उत्तराखंड के रुदप्रयाग में बर्फबारी के बीच एक अनोखी शादी देखने को मिली हैं. जहां भगवान भोले और माता पार्वती की शादी के गवाह त्रिजुगीनारायण ग्राम की बारात और दूल्हा बर्फ में मीलों पैदल चलकर अपनी दुल्हन लेकर आया. दरअसल, 25 जनवरी को रजनीश कूर्मांचली की शादी मक्कूमठ गांव की ही शिक्षा से होना निर्धारित थी. ऐसे में उस दिन सुबह से निरंतर बर्फबारी हो रही थी. पहले रजनीश की शादी बड़ी संख्या मे बाराती भी शामिल थे, किन्तु बर्फबारी के कारण कुछ ही लोग बारात लेकर लड़की के घर पहुंचे.

बर्फ में पैर धंसने के बाद भी बच्चों ने दिखाई देशभक्ति, कड़ाके की ठण्ड में गाया राष्ट्रगान

पहले बारात त्रिजुगीनारायण से 6 किमी पैदल चली और फिर वहां से सोनप्रयाग होते हुए ऊखीमठ तक पहुंची. उखीमठ से बारात तुंगनाथ के शीतकालीन गद्दी स्थल मक्कूमठ आई. जहां रजनीश और शिक्षा की शादी हुई. उल्लेखनीय है कि रजनीश और शिक्षा ने मक्कूमठ में सात फेरे भी बर्फबारी के बीच ही लिए. वहीं जब शादी का समारोह पूरा हुआ और दुल्हन को अपने साथ ले जाने का समय आया, तो लड़की भी पीछे नहीं हटी और अपने जीवन साथी के साथ दुल्हन ने भी पैदल ही अपने मायके से विदा ली. 

NRHM में जल्द करें आवेदन, वेतन हर माह 50 हजार रु

दूल्हा जब अपनी दुल्हन को लेकर वापस लौटा तो दुल्हन को भी लगभग 6 किमी बर्फ में पैदल चलना पड़ा. आपको बता दें बर्फबारी के चलते केदारनाथ विधानसभा में 70 ग्राम बर्फ की चादर से ढक चुके हैं. ऐसे में शादी-ब्याह ही नहीं, बल्कि बच्चों की पढाई भी काफी प्रभावित हो रही है. निरंतर हो रही बर्फबारी की वजह से स्कूली छात्र-छात्राओं को पैदल ही स्कूल का सफर तय करना पड़ रहा है.

खबरें और भी:-

युवाओं के लिए नौकरिया ही नौकरियां, ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर जल्द करें आवेदन

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

महज 12वीं पास भी कर दें आवेदन, लोअर डिवीजन क्लर्क पर वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -