ग्वालदम पहुंचे दो युवक पुलिस ने किया क्वारंटीन
ग्वालदम पहुंचे दो युवक पुलिस ने किया क्वारंटीन
Share:

31 मार्च को उत्तराखंड सरकार द्वारा वाहनों की आवाजाही होने की घोषणा की गई तो मुंबई में नौकरी करने वाले दो युवक वाहन से मुरादाबाद पहुंच गए। परन्तु बाद में ये सरकार द्वारा ये आदेश रद्द कर दिया। इसके साथ ही जिस कारण इन युवकों को 350 किमी. पैदल चलकर ग्वालद पहुंचना पड़ा। इसके साथ ही पुलिस ने जब दोनों को पकड़ा तो उन्होंने अपनी व्यथा सुनाई। पुलिस ने पहले दोनों को भोजन कराया और जांच में स्वास्थ्य सामान्य होने पर दोनों को जीएमवीएन ग्वालदम में क्वारंटीन कर दिया। वहीं थराली थानाध्यक्ष सुभाष जखमोला ने बताया कि बुधवार शाम को गढ़वाल और कुमाऊं की सीमा ग्वालदम में लॉकडाउन के दौरान चेकिंग की जा रही थी कि इसी दौरान दो युवक छिपकर जाते दिखाई दिए। 

आपकी जानकारी के लिए  बता दें की इस पर दोनों युवकों सुरेश चंद्र (34) ग्राम लिंगड़ी पोस्ट बोरागाड तहसील देवाल, जिला चमोली, दयाल राम (32) ग्राम कोटेडा, पोस्ट बोरागाड तहसील देवाल को पकड़ लिया गया।पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वह मुंबई में नौकरी करते हैं। वहीं लॉकडाउन के दौरान 31 मार्च को उत्तराखंड में वाहनों की आवाजाही खोली गई तो वे दोनों मुंबई से मुरादाबाद तक वाहन से पहुंच गए, लेकिन जब 31 मार्च को उत्तराखंड आने पर रोक लगा दी तो वे दोनों मुरादाबाद से 26 मार्च को गांव के लिए पैदल ही निकल पड़े। 

इसके साथ ही जंगलों के रास्ते करीब 350 किमी. पैदल चलकर ग्वालदम पहुंचे। वहीं इस दौरान होटल बंद होने के चलते उन्हें भूखे-प्यासे रहना पड़ा कहीं मदद मिली तो भोजन मिला। कई रातें जंगलों में गुजारनी पड़ीं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सुबह से उन्होंने खाना भी नहीं खाया है। इस पर पुलिस ने दोनों को भोजन कराया। थानाध्यक्ष ने बताया कि युवकों का घर देवाल ब्लॉक के लिंगड़ी व कोटेटा गांव में हैं। हालांकि उन्हें जीएमवीएन ग्वालदम के होम क्वारंटीन के लिए भेज दिया है।

MP : आईएएस अफसर में मिला कोरोना संक्रमण, इतने जमातियों की रिपोर्ट भी आई पॉजीटीव

कल फिर देश को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, जारी करेंगे Video सन्देश

दुनिया के 9 भाग्यशाली देश, जहाँ पर अभी तक नहीं पहुँच सका है 'कोरोना'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -