ऋषिकेश एम्स में कोरोना की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या हुई 50
ऋषिकेश एम्स में कोरोना की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या हुई 50
Share:

एक दिन राहत के बाद रविवार को फिर उत्तराखंड में एक कोरोना संक्रमित मामला सामने आया है। इसके साथ ही ऋषिकेश स्थित एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में एक नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है।स्वास्थ्य महानिदेश डॉ. अमिता उप्रेती ने नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि नर्सिंग ऑफिसर यूरोलॉजी विभाग से हैं। वहीं, दून मेडिकल कॉलेज में पहले से भर्ती संक्रमित मरीज का दूसरा सैंपल भी पॉजिटिव मिला है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हो गई है। इसके साथ ही अब तक संक्रमित हुए 50 लोगों में से 26 ठीक हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित व्यक्ति के घर पहुंच चुकी है।फिलहाल उन्हें होम क्वारंटीन किया जाएगा। जिस गली में संक्रमित व्यक्ति मिला है वहां बैरिकेडिंग लगाई जा रही है। वहीं, पुलिस का कहना है कि इस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बंद की जाएगी।

ये है संक्रमितों की स्थिति
जिला              संक्रमित
देहरादून             27
नैनीताल             10
हरिद्वार                07
ऊधमसिंह नगर      04
अल्मोड़ा              01
पौड़ी                   01

हरिद्वार में ठीक हुए तीन संक्रमित मरीज, आज मिलेगी छुट्टी
हरिद्वार के मेला अस्पताल में भर्ती तीन संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। इनमें एक पनियाला, दूसरा पांवधोई, तीसरा भगवानपुर के मानकपुर माजरा से है। अब यहां पांच मरीज रह जाएंगे जिनका इलाज चल रहा है। इनमें दो मरीजों की एक बार की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इनमें एक महिला मानकपुर माजरा की तो दूसरा हाथरस का मजदूर है। इनके सैंपल दोबारा से लिए जा चुके हैं।मेला अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर राजेश गुप्ता ने बताया कि टीम के प्रयास और मरीजों के सहयोग करने से मरीज ठीक हो गए हैं। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि हरिद्वार जनपद भी ज्ल्द ही रेड जोन से बाहर होकर ग्रीन जोन में शामिल हो सकेगा।

चुनिंदा अस्पतालों में होगा कोविड-19 का इलाज
कोविड-19 अस्पताल के रूप में मेला अस्पताल हरिद्वार, दून हॉस्पिटल देहरादून, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर और सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी, इनमें ही अब से कोविड-19 इलाज होगा, बाकी अन्य अस्पताल पूर्व की भांति अपना कार्य करेंगे।वहीं, लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड सरकार ने राज्य के नौ पहाड़ी जिलों को राहत दी है। अब इन जिलों में अस्पताल पहले की तरह खुलेंगे। ये वह जिले हैं, जहां एक भी कोरोना मरीज नहीं है।

Hyundai इन BS6 गाड़ियों पर ग्राहकों को उपलब्ध करा रही 1 लाख का डिस्काउंट

भारत ने लॉकडाउन में फंसे नेपालियों को पहुँचाया स्वदेश, विदेशियों ने जताया आभार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए तीन आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -