डॉक्टरों ने मांगा एन95 मास्क तो चिकित्सा अधीक्षक ने दिया ऐसा जवाब

Apr 01 2020 04:37 PM
डॉक्टरों ने मांगा एन95 मास्क तो चिकित्सा अधीक्षक ने दिया ऐसा जवाब

कोरोना से बचने के लिए डॉक्टरों को ट्रिपल लेयर मास्क के ऊपर गमछा बांधना चाहिए। अन्य सहयोगी स्टाफ भी ऐसा कर सकता है।वहीं  कोरोनेशन अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीसी रमोला कि इस अजब सलाह से विवाद पैदा हो गया है। फिलहाल  चिकित्सा अधीक्षक ने खुद के फैसले को सही बताया है। इसके साथ ही कोरोनेशन अस्पताल के कुछ डॉक्टरों और सहयोगी स्टाफ ने चिकित्सा अधीक्षक से एन95 मास्क की डिमांड की। उन्होंने कहा कि इन दिनों कोरोना के खतरे के चलते इस मास्क की जरूरत है। 

इसके साथ ही उन्हें रोजाना कई मरीजों को देखना होता है, जिनमें से किसी से भी संक्रमण हो सकता है। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल में मास्क होने के बावजूद नहीं दिए जा रहे हैं। स्क्रीनशॉट हुआ वायरल इस पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बीसी रमोला ने उन्हें ट्रिपल लेयर मास्क के ऊपर गमछा बांधने की सलाह दी। डॉक्टर रमोला ने कहा कि भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार हाई रिस्क में ही एन95 मास्क का प्रयोग किया जाना है। अगर सामान्य ओपीडी में भी मास्क दिए जाएंगे, तो जरूरतमंदों के सामने संकट पैदा हो जाएगा।

वहीं उन्होंने कहा कि पहले से ही बाजार में मास्क नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में यदि सामान्य ओपीडी में भी इनको बांटा जाएगा तो किल्लत पैदा हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बहुत से गरीब मजदूर लोग गमछा बांधते हैं।इसके साथ ही  चिकित्सा अधीक्षक और डॉक्टर के बीच बातचीत भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है । इसके साथ ही इस बातचीत के वायरल होने के बाद ही विवाद बढ़ा। इसमें डॉ. बीसी रमोला सहयोगी डॉक्टर को गमछा बांधने की सलाह दे रहे हैं। वहीं डॉक्टरों के कई ग्रुप में उनकी इस सलाह पर लोग चुटकियां भी ले रहे हैं।

अमेरिका में फंसी ‘ये है मोहब्बतें’ फेम अदिति भाटिया, देखें तस्वीरें

रश्मि देसाई ने शेयर की भाई की शादी की पुरानी तस्वीर

Ex बॉयफ्रेंड पारस को आकांक्षा ने दिया करारा जवाब