रेपिड रिस्पांस टीम होम क्वारंटीन किए गए लोगों का लेगी हाल

Apr 01 2020 06:55 PM
रेपिड रिस्पांस टीम होम क्वारंटीन किए गए लोगों का लेगी हाल

देहरादून जिले में होम क्वारंटीन किए गए लोगों का रेपिड रिस्पांस टीम हर दिन का हाल जानेंगी। इसके साथ ही जिले में विकासखंडवार और निकायों में टीमें गठित की गई हैं। वहीं लोगों का हाल जानने के बाद ये टीमें संबंधित अस्पताल और प्रशासन को इसकी रिपोर्ट प्रेषित करेंगी।इसके साथ ही  जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीते दिनों कोविड19 रिस्पांस टीम का गठन किया गया था। इसके अंतर्गत सभी सूचनाओं का आदान प्रदान हो रहा है। परन्तु , इसी बीच यह देखने में आया था कि जिन लोगों को होम क्वारंटीन किया गया था वे फोन पर डॉक्टरों को सहयोग नहीं कर रहे हैं।

विकासखंड में दो सदस्यों की टीम रहेगी
वहीं ऐसे में उनका क्या हाल है इसी दैनिक रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है। वहीं नगर पालिका परिषद में तीन और नगर निगम में पांच सदस्यों की टीमें बनाई जा रही हैं।

ये टीमें प्रत्येक दिन अपने अपने क्षेत्रों में होम क्वारंटीन किए गए लोगों का हाल जानेंगी और इसकी रिपोर्ट प्रशासन व मेडिकल टीम को देंगी। ताकि, आने वाले समय में किसी भी स्थिति से निपटा जा सके और कोराना वायरस से जारी लड़ाई में मदद मिल सके। इसके अलावा ये टीमें एलआईयू व पुलिस से प्राप्त सूचनाओं का भी संकलन करेंगी। इसके लिए जिला सेवायोजन अधिकारी प्रवीण गोस्वामी को नोडल अधिकारी नियुक्त कियाग या है।

लॉकडाउन में सरकार ने गरीबों को दी बड़ी राहत. बढ़ाया मनरेगा मजदूरों का वेतन

कोरोना: क्या देशभर में लागू होगा आपातकाल ? इंडियन आर्मी ने दिया जवाब

कोरोना: आखिर क्यों राज्यपाल लालजी टंडन ने चखा भोजन?