महाकाली नदी के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे थे नेपाली
महाकाली नदी के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे थे नेपाली
Share:

नेपाल से अवैध रूप से महाकाली नदी पार कर भारत में प्रवेश करने वाले चार नेपाली नागरिकों को एसएसबी ने गिरफ्तार किया है। चारों का सीएचसी में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। चारों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है।पिथौरागढ़ जिले में लॉकडाउन में छूट के कारण दुकानें खुलने की सूचना मिलने के बाद चारों रोजगार के लिए भारत आ रहे थे। नेपाल से भारत में आवाजाही के लिए मुख्य झूला पुल बंद होने से चारों ने अवैध रूप से महाकाली नदी पार कर भारत में प्रवेश किया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सोमवार दोपहर को खोतिला एएसबी पोस्ट का गश्ती दल एएसआई महेंद्र सिंह नेगी के नेतृत्व में खोतिला से दोबाट तक काली नदी किनारे गश्त कर रहा था। इसी दौरान इन्होंने नेपाल से अवैध रूप से काली नदी पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश किया। एसएसबी ने चारों को गिरफ्तार कर लिया और सीएचसी ले जाकर चारों की थर्मल स्कींनिंग की गई।

सूचना मिलते ही नायाब तहसीलदार मनीषा बिष्ट, पटवारी उपनिरीक्षक हुकुम धामी और पुलिस के जवान आन सिंह और महेंद्र मौके में पहुंचे। एसएसबी की ओर से की गई पूछताछ में पता चला कि हिरासत में लिए गए शंकर सिंह, राजेश निरोला, महेश टम्टा और संतोष गौतम दार्चुला खलंगा निवासी हैं। शंकर सिंह धारचूला नेपाल रोड पर कपड़े की दुकान चलाता है। राजेश, महेश और संतोष तीनों सुनार की दुकानों में काम करते हैं।चार नेपाली नागरिकों को एसएसबी के गश्ती दल ने पकड़ा है। इन सभी को बरम क्वारंटीन सेंटर भेजा जा रहा है।

पीएम मोदी को मिला प्रवासी भारतीयों का समर्थन, कहा- कोरोना के खिलाफ हम सब एकजुट

राजस्थान : कोरोना संक्रमण के 66 नए मामले आए सामने, इन जिलों में निकले पॉजीटिव मरीज

कोरोना के एल-स्ट्रेन टाइप वायरस से जल्दी हो जाती है मौत, जानिए एल-स्ट्रेन और एस-स्ट्रेन में अंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -